Breaking News

राजनीतिक आपातकाल से हुआ बड़ा नुकसान: मुंबई पुलिस का सालाना फाउंडेशन शो ‘उमंग’ टाला

ऐसा लगता है कि राज्य में चल रही राजनीतिक अशांति ने मुंबई पुलिस के वार्षिक वाद समारोह को भी नहीं बचाया है

‘उमंग’, जिसे 26 जून को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के जियो वर्ल्ड गार्डन में लटकाने के लिए बुक किया गया था, बिना किसी तारीख के देरी हो गई है। हालाँकि दिया गया अधिकार कारण कोविड -19 मामलों में बाढ़ था, पुलिस सूत्रों ने निर्णय राजनीतिक साझेदारी में आपातकाल को उजागर किया है।

सिटी पुलिस मजिस्ट्रेट संजय पांडे ने शुक्रवार को अपने एक आभासी मनोरंजन पोस्ट में व्यक्त किया, “कोविड -19 मामलों में नए स्पाइक के बारे में सोचते हुए, हमने उमंग को स्थगित करना चुना है। नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। मैं आभारी हूं पुलिस कांस्टेबल और अधिकारी जिन्होंने इस अवसर पर अभ्यास किया।” पांडे 30 जून को इस्तीफा देने वाले हैं।

किसी भी मामले में, एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने कहा, “केंद्रीय पुजारी और अन्य ब्यूरो इस अवसर पर काम करते हैं और बड़े पैमाने पर जाते हैं। फिर भी, राजनीतिक अग्रदूत आमतौर पर इस साल कार्यक्रमों के राजनीतिक मोड़ को देखते हुए कार्यक्रम में नहीं जा सकते थे। फिलहाल पुलिस भी अलर्ट पर है, क्योंकि शांति और कानून की स्थिति बनने की संभावना है।”

पुलिस अधिकारियों और उनके परिवारों के लिए समन्वित ‘उमंग’ में बॉलीवुड के सुपरस्टार, कारोबारी और सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता शामिल हैं।

“महामारी के मद्देनजर हाल के दो वर्षों में कार्यक्रम का समन्वय नहीं किया गया था और हमें विश्वास था कि यह इस साल 26 जून को होगा। कुछ वीआईपी ने अपनी तारीखें दी थीं, और परिणीति चोपड़ा और ईशा कोप्पिकर जैसे मनोरंजनकर्ताओं ने भी किया था। दो दिन पहले वेब-आधारित मनोरंजन के माध्यम से अपने अनुरोध पोस्ट किए,” एक पुलिस वाले ने कहा।

अधिकारी ने कहा कि शाहरुख खान, सलमान खान, ऋतिक रोशन, कपिल शर्मा, कैटरीना कैफ, कार्तिक आर्यन, प्रियंका चोपड़ा, अनिल कपूर, रानी मुखर्जी और जान्हवी कपूर जैसे बॉलीवुड किरदार पहले शो में जा चुके हैं।

मुंबई पुलिस ने इस अवसर से लगभग 4 करोड़ रुपये की खरीद की और नकदी का उपयोग पुलिस सरकार की सहायता के लिए किया गया। वे कार्यक्रम पर लगभग ₹28 लाख और पुलिस संकाय के लिए परिवहन योजना पर ₹5 लाख खर्च करते हैं।

About विजयशंकर चिक्कान्याह

Check Also

‘बकरी की तरह रोना छोड़ो…’: महाराष्ट्र आपातकाल के बीच राउत ने बीजेपी के अग्रदूतों पर वार किया

शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को रुडयार्ड किपलिंग के एक बयान को ट्वीट किया, …