Breaking News

महाराष्ट्र आपातकाल: शिवसेना के असंतुष्ट विधायकों के पोस्टर हटाए गए; पुलिस पूरी तरह चौकस

एक वीडियो में मुंबई के कुर्ला इलाके में कुछ शिवसैनिकों को मंगेश कुडलकर की छवि के साथ एक स्टोर को नुकसान पहुंचाते हुए दिखाया गया है, जिन्होंने शिवसेना के नेता और महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की इकाई की सेवा करने के लिए पक्ष बदल दिया है।

पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में सभी पुलिस मुख्यालय, विशेष रूप से राजधानी मुंबई में, राज्य में तनावपूर्ण राजनीतिक परिस्थितियों के बीच पूरी तरह से चौकस रहने के लिए समन्वित किया गया है।

यह अनुरोध तब आया है जब पुलिस को शिवसैनिकों के सड़कों पर उतरने और विरूपण की ओर मुड़ने के बारे में जानकारी मिली, जिसमें उन्होंने शिवसेना के उन विधायकों के होर्डिंग्स को नष्ट कर दिया, जो बागी पार्टी के नेता और महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल हो गए हैं।

एक वीडियो में मुंबई के कुर्ला जिले में कुछ शिवसैनिकों को मंगेश कुडलकर की छवि के साथ एक स्टोर को नुकसान पहुंचाते हुए दिखाया गया है, जो शिंदे की यूनिट में बदल गया है। तुलनात्मक दृश्य मुंबई के एक और जिले से लिए गए थे जिसमें शिवसेना विधायक दिलीप लांडे का एक बैनर स्याही से फैला हुआ था और एक और फाड़ दिया गया था।

लांडे, जो मुंबई में चांदीवली विधानसभा निकाय के मतदाताओं को संबोधित करते हैं, शिंदे के पाखण्डी खेमे का सबसे वर्तमान विस्तार है। वह हाल ही में गुवाहाटी गए थे, जहां शिंदे के साथ सभी कट्टरपंथी विधायक पांच सितारा रैडिसन ब्लू होटल में महान आउटडोर की खोज कर रहे हैं।

इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के नेतृत्व में शिवसेना सुप्रीमो और महाराष्ट्र बॉस पादरी उद्धव ठाकरे के पारिवारिक घर ‘मातोश्री’ पहुंचे। राकांपा के अग्रणी और उपाध्यक्ष सेवा अजीत पवार भी प्रतिभागियों में से एक हैं। सभा का आयोजन उस स्थान पर किया जा रहा है जब उद्धव ने दिन में पहले कहा था कि उनके पास वास्तव में शिंदे के खेमे द्वारा प्रस्तुत की गई “लड़ाई करने की इच्छा” है, हालांकि उन्होंने प्राधिकरण बॉस पादरी के घर ‘वर्षा’ को मंजूरी दे दी है।

About विजयशंकर चिक्कान्याह

Check Also

‘बकरी की तरह रोना छोड़ो…’: महाराष्ट्र आपातकाल के बीच राउत ने बीजेपी के अग्रदूतों पर वार किया

शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को रुडयार्ड किपलिंग के एक बयान को ट्वीट किया, …