कांग्रेस और बीजेपी ने मिलकर चंडीगढ़ का बेड़ा गर्क कर दिया : अरविंद केजरीवाल

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित किया

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में नगर निगम चुनाव के लिए जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने मिलकर चंडीगढ़ का बेड़ा गर्क कर दिया. एक समय पूरे एशिया में सबसे सुंदर शहर चंडीगढ़ माना जाता था. चंडीगढ़ साफ सफाई के मामले में पूरे देश में नंबर वन शहर था, लेकिन अब 66 वां नंबर है. चंडीगढ़ नगर निगम 1996 में बना. तब से लेकर अब तक 13 साल बीजेपी और 12 साल कांग्रेस का राज रहा. दोनों ने मिलकर चंडीगढ़ का बेड़ा गर्क कर दिया.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 24 तारीख को यहां पर चुनाव है, चाबी आपके हाथ में है. आप अपने दोस्तों को फोन करके पूछ लेना कि दिल्ली में काम हुआ है या नहीं. केजरीवाल ने दिल्ली में काम नहीं किया तो हमको वोट मत देना और अगर आपके दोस्त ने कहा कि काम किया है तो केवल अपना ही नहीं बल्कि पूरे मोहल्ले का वोट आम आदमी पार्टी को डलवाना.

केजरीवाल ने कहा कि अगर चंडीगढ़ नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो मेरी 5 गारंटी हैं-

1. भ्रष्टाचार खत्म करेंगे. काम करवाने के लिए नगर निगम जाने की जरूरत नहीं बल्कि नगर निगम के कर्मचारी आपके घर आएंगे काम करवाने के लिए. ये दिल्ली में लागू है, डोरस्टेप डिलीवरी योजना लागू है. इसी तरह चंडीगढ़ नगर निगम का कर्मचारी आपके घर आकर काम करके जाएगा.
2. दड्डू माजरा में कूड़े का पहाड़ खत्म करेंगे.
3. पानी के बहुत भारी बिल आ रहे हैं. दिल्ली मैं हमने पानी फ्री कर दिया. ऐसा ही चंडीगढ़ में करेंगे.
4. चंडीगढ़ की सभी हाउसिंग सोसायटी का काम भी अब चंडीगढ़ नगर निगम करेगा, जो अभी तक नहीं होता.
5. महिलाओं की सुरक्षा के लिए पूरे चंडीगढ़ में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, स्ट्रीट लाइट लगवाई जाएंगी. दिल्ली में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं.