Breaking News

गणतंत्र दिवस परेड को लेकर दिल्‍ली में भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा बंद, यह है ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्‍ली में शनिवार रात 10 बजे से रविवार दोपहर एक बजे तक नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा से भारी वाहनों के प्रवेश करने पर रोक रहेगी. 25 जनवरी की रात 10 बजे से 26 जनवरी को दोपहर एक बजे तक भी भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) से पहले 23 जनवरी को होने वाले फुल ड्रेस रिहर्सल के सुचारू संचालन के लिए व्यवस्थाओं और प्रतिबंधों को लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) ने ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की है. पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) गणेश पी. शाहा ने बताया कि शनिवार रात 10 बजे से रविवार दोपहर एक बजे तक भारी वाहनों के नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने पर रोक रहेगी. इसी तरह 25 जनवरी की रात 10 बजे से 26 जनवरी को दोपहर एक बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश राष्ट्रीय राजधानी में वर्जित रहेगा.

उन्‍होंने बताया कि नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे का प्रयोग कर कालिंदी कुंज की ओर जाने वाले भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. साथ ही परी चौक की ओर से जाने वाले वाहनों को महामाया फ्लाइओवर से वापस किया गया है. हल्के वाहन पूर्व की भांति गंतव्य को जा सकेंगे. इसी तरह नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे से डीएनडी की ओर जाने वाले भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा. वाहन चालकों को डीएनडी टोल प्लाजा से यूटर्न लेकर ईस्टर्न पेरिफेरल होते अपने गंतव्य की ओर जाना होगा.

नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे के रास्ते सेक्टर-14 चिल्ला बार्डर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा. वाहन चालकों को चिल्ला रेड लाइट से यूटर्न लेकर ईस्टर्न पेरिफेरल होते अपने गंतव्य की ओर जाना होगा. सेक्टर-1 न्यू अशोक नगर बार्डर, सेक्टर-11 झुंडपुरा, हरिदर्शन बार्डर, कोण्डली बार्डर से भी दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. उन्होंने बताया कि हल्के वाहन पूर्व की भांति गंतव्य को जा सकेंगे.

About विजयशंकर चिक्कान्याह

Check Also

दिन-रात तड़पा रहे सैफ अली खान बेटे इब्राहिम की चिंता में, मांग रहे बेटे के लिए दुआ

आज के समय में सैफ अली खान न केवल पूरे भारत में बल्कि पूरी दुनिया …