'जब मिले मुलायम-काशीराम हवा में उड़ गए जय श्री राम', ये नारा कल फिर दोहराया जायेगा 

January 11th, 2019 | POLITICS

'जब मिले मुलायम-काशीराम हवा में उड़ गए जय श्री राम', ये नारा कल फिर दोहराया जायेगा 

ये 90 के दशक का नारा अपने समय में उत्तर प्रदेश में हर जुबान पर आया था और मौज लेते हुए उस समय बसपा और सपा गठबंधन ने इसे खूब भुनाया था. उसके बाद घटा गेस्ट हाउस काण्ड जिसे हर कोई जानता है. उस काण्ड के बाद से ये साफ़ था की मायावती और समजवदा पार्टी कभी साथ नहीं आ सकते हैं. पर हुआ इसके इतर 2018 लोकसभा उपचुनावों में बसपा, सपा और एआरएलडी की तिकड़ी ने जो कमाल दिखाया और फिर जो हुआ वो सामने था. 

ये भी पढ़ें : SP-BSP के गठबंधन पर बोले राजभर, BJP समझ ले मै अपना निर्णय लेने के लिए सवतंत्र हूं

एक बार फिर से वही नारा प्रासंगिक है चुका है. 2019 लोकसभा चुनावों से पहले बसपा और सपा अपने गठबंधन को लेकर कल बड़ा ऐलान कर सकते है. आपके समने कल यानि शनिवार 12 जनवरी को पूरी पिक्चर क्लियर हो जाएगी। दोनों पार्टियों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कल होगी जो प्रदेश के दोनों पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती करेंगे। 

बहुत लोगों को लगता था बहनजी जी का जन्मदिन 15 जनवरी को है तो उस दिन कुछ बड़ी घोषणा हो सकती है. लेकिन ये घोषणा उससे पहले और अचानक से हो रही है. इसके मायने देखा जॉए तो अभी दिल्ली में बीजेपी का नेशनल कॉन्क्लेव चल रहा है तो इससे सीधा मेसेज उधर भी दिया जायेगा, 14 से कुंभ का आगाज है तो ध्यान भटके उससे पहले आपके सामने एक पिक्चर और क्लियर की जाएगी. इस गठबंधन से सबसे ज्यादा किसी को अगर नुक्सान होता है तो वो भाजपा को होगा. फिलाल कल लोकसभा में सीटों के बटवारे की तो नहीं पर दोनों पार्टियों के बीच रज़ामंदी की घोषणा हो सकती है. दिल्ली का रास्ता लखनऊ से होकर गुजरता है और प्रधानमंत्री देने वाले इस प्रदेश से कल एक सेंट्रल मेसेज दी जाने की पूरी तैयारी होगी.

ये भी पढ़ें : इन 7 बातों पर तैयार होगी सपा-बसपा गठबंधन की मियाद, जानें क्या होंगीं शर्तें?

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें…

Subscribe

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories

Bollywood Crime Politics Lucknow Zyaka Other