Breaking News

डेटा सुरक्षा के लिए सूचना सुरक्षा कुंजी, रिपोर्ट कहती है?

‘उन्नत सुरक्षा प्राथमिकताओं के लिए अनुपालन बजट का उपयोग’ नामक परीक्षा रिपोर्ट सूचना सुरक्षा प्रक्रिया और जरूरतों पर स्थिरता वित्तीय योजना के प्रभाव को देखती है। इस रिपोर्ट में, पूरे उत्तरी अमेरिका में मध्यम से विशाल आकार के संघों के 200 से अधिक तकनीकी अग्रदूतों की समीक्षा की गई।

द ग्लोबल न्यूज वायर ने खुलासा किया कि कन्फाउंड, एक सूचना बीमा प्रशासन संघ ने निरंतरता, सुरक्षा और सुरक्षा पर ज्ञान और पैटर्न के बिट्स से संबंधित एक रिपोर्ट दी है।

‘उन्नत सुरक्षा प्राथमिकताओं के लिए अनुपालन बजट का उपयोग’ नामक अन्वेषण रिपोर्ट सूचना सुरक्षा प्रणाली और जरूरतों पर निरंतरता वित्तीय योजना के प्रभाव का विश्लेषण करती है। इस रिपोर्ट में, पूरे उत्तरी अमेरिका में मध्यम से विशाल आकार के संघों के 200 से अधिक तकनीकी अग्रदूतों का सर्वेक्षण किया गया, समाचार रिपोर्ट में कहा गया है।

कन्फ्यूज की परीक्षा रिपोर्ट उन क्षेत्रों को निर्दिष्ट करती है जिनके लिए संघों ने डेटा सुरक्षा की आवश्यकता को रखा है, जो अग्रणी सूचना सुरक्षा खर्च को नियंत्रित करते हैं, कैसे स्थिरता ने संघ की सामान्य सुरक्षा पद्धति को स्थानांतरित कर दिया है और जिन व्यवस्थाओं पर संघ अपने तकनीकी खर्च को केंद्रित कर रहे हैं, वैश्विक समाचार तार का पता चला।

एंटरप्राइज मैनेजमेंट एसोसिएट्स के ओवरसीइंग रिसर्च हेड क्रिस्टोफर स्टीफ़न का कहना है कि समीक्षा ने इस परिकल्पना की पुष्टि की कि जब सुरक्षा और निरंतरता में एक साथ तकनीक और दृष्टि होती है। “अधिकांश संघ व्यवसाय के खर्च के रूप में निरंतरता और निरंतरता से संबंधित अभ्यासों को देखते हैं, कुछ ऐसा जो उन्हें विशिष्ट व्यावसायिक क्षेत्रों में गतिविधियों को निर्देशित करने के लिए करने की आवश्यकता होती है। प्रगतिशील रूप से, ग्राउंड ब्रेकिंग एसोसिएशन अपने व्यापार क्षेत्रों में अपने ऊपरी हाथ का विस्तार करने और शीर्ष होने के तरीकों की खोज कर रहे हैं। टियर इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी प्रोग्राम या कंसिस्टेंस प्रोग्राम एक ऐसी चीज है, जिसके लिए अधिक चतुर ग्राहक उत्सुक होते हैं,” उन्होंने कहा।

रिपोर्ट की एक महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि एसोसिएशन के सुरक्षा स्टैंड को और विकसित करते हुए सुरक्षा और निरंतरता की आवश्यकता के संयोजन से प्रशासनिक नियंत्रण छेद हो जाता है। समीक्षा के उत्तरदाताओं ने निरंतरता से निपटने के लिए सबसे कुशल तरीके पर ज्ञान के अनिवार्य अंशों को साझा किया, जो निरंतरता और सुरक्षा दायित्वों के लिए उत्तरदायी है और इसी तरह।

रिपोर्ट के अनुसार, संगठनों ने निरंतरता की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी सूचना सुरक्षा पद्धति को स्थानांतरित करने की सख्त आवश्यकता पर नज़र रखी। ग्लोबल न्यूज वायर ने खुलासा किया कि डेटा सुरक्षा और आईटी निरंतरता की जरूरतों को समायोजित किया जाता है, और वर्तमान सुरक्षा उपकरणों को सूचना सुरक्षा चिंतन को संबोधित करने की आवश्यकता होती है।

“सूचना सुरक्षा और सुरक्षा डेटा सुरक्षा और प्रशासनिक स्थिरता के लिए मौलिक हैं। समीक्षा के अनुसार, सूचना सुरक्षा दिशानिर्देश, उदाहरण के लिए, यूरोपीय संघ के सामान्य डेटा संरक्षण विनियमन या कैलिफ़ोर्निया उपभोक्ता गोपनीयता अधिनियम, व्यवसाय और नवाचार अग्रदूतों के लिए आवश्यक चिंतन हैं। बिना भी एक सार्वजनिक सुरक्षा जनादेश का एक निशान, पांच राज्यों ने व्यक्तिगत सुरक्षा नियमों को सक्रिय रूप से निर्धारित किया है,” रिपोर्ट में कहा गया है।

About विजयशंकर चिक्कान्याह

Check Also

पेटीएम ने इन नौकरियों में ‘टेलीकम्यूट’ विकल्प की पेशकश की, सीईओ विजय शर्मा ने किया ट्वीट

  कोविड -19 महामारी के बीच प्रस्तुत इस नए कार्य मॉडल का समर्थन करते हुए, …