पाक सीमा में बहादुर विंग कमांडर अभिनन्दन ने लगाये थे भारत जिंदाबाद के नारे, पढ़ें क्या कुछ हुआ था

March 1st, 2019 | OTHER

पाक सीमा में बहादुर विंग कमांडर अभिनन्दन ने लगाये थे भारत जिंदाबाद के नारे, पढ़ें क्या कुछ हुआ था

विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान की बहादुरी के चर्चे दोनों देशों में हैं. यही नहीं उनके चेहरे के तेज़ और उनकी बोली की सच्चाई ने पकिस्तान को भी उनका कायल कर दिया. पाकिस्तानी अखबार द डॉन ने इससे सम्बंधित पूरी खबर छापी की उसदिन Pok की जमीन पर अभिनंदन के पहुंचने के बाद क्या कुछ हुआ था. पाकिस्तान के F16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का प्लेन भी क्रैश हो गया. 

अभिनन्दन का विमान क्रश हुआ और उन्होंने इमर्जेंसी एग्जिट भी कर ली लेकिन वो पकिस्तान की सीमा में जा गिरे. वो जमीन पर गिरे ही थे की वह के लोकल लड़के उनके समीप आये. उनसे अभिनन्दन ने पुछा कि वो भारत में हैं या पाकिस्तान में. इसके बाद वहां मौजूद लोगों में से एक लड़के ने उन्हें चालाकी से भ्रमित करने के लिए कहा कि यह भारत है. लेकिन उन लोगों के हाव भाव देखकर विंग कमांडर अभिनन्दन समझ गए कि यह लोग झूठ बोल रहे हैं. और उसके बाद सचाई का पता लगते ही उन्होंने भारत माता की जय का नारा लगा दिया. जिसे सुनते ही पाकिस्तानियों का सच सामने आ गया, उन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते हुए विंग कमांडर पर पत्थरों से हमला कर दिया.

अभिनन्दन के पास हालांकि उनकी सर्विस रिवाल्वर थी पर किसी पाक नागरिक को निशाना न बनाते हुए हवाई फायरिंग कर दौड़ते हुए भारतीय सीमा तक पहुंचने की पूरी कोशिश की. लेकिन भारतीय सीमा उनसे बहुत दूर थी. उधर उग्र पाकिस्तानियों की भीड़ लगातार उनका पीछा करे जा रही थी और उनपर पत्थर बरसा रही थी. तब तक विंग कमांडर अभिनंदन समझ गए थे कि जल्दी ही उन्हें कब्ज़े में ले लिया जाएगा. इसके बाद वह वहां मौजूद एक तालाब में कूद गए और अपने पास मौजूद सभी आधिकारिक दस्तावेज कुछ को निगल लिया कुछ को पानी में भिगो कर नष्ट कर दिया. 

आपको बता दें की सेना के जवानों नो को युद्ध के दौरान बंदी होने की स्थिति में ऐसा करने की ट्रेनिंग दी जाती है. जिससे कि दुश्मन को हमारी रणनीति और क़दमों का पता न चल सके. लेकिन अभिनन्दन ऐसा करते समय पाकिस्तानियों द्वारा बरसाए जा रहे पत्थरों से घायल हो गए थे. फिर भी बहादुर विंग कमांडर ने अपना धीरज नहीं खोया और किसी को भी अपनी गोली का निशाना नहीं बनाया. लगातार हवाई फायर करने की वजह से उनकी पिस्तौल की गोलियां खत्म हो गईं और भीड़ ने उन्हें घेरकर मारपीट शुरु कर दी.

लेकिन तब तक पाकिस्तानी सेना के जवान वहां आ गए. जिन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में ले लिया और उन्हें पाकिस्तानी सेना की भिम्बेर स्थित यूनिट में ले जाया गया. इसके बाद एक वीडियो में अभिनंदन पाकिस्तानी सेना के सवालों के जवाब देते नजर आए. वीडियो में अभिनंदन बड़े ही बहादुरी और साहस के साथ उनके सवालों के जवाब दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें : तिरंगे से रंग गया वाघा बॉर्डर, चंद घंटों बाद अभिनन्दन का होगा स्वागत

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें…

Subscribe

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories

Bollywood Crime Politics Lucknow Zyaka Other