आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, दर्जनों घायल

February 15th, 2019 | OTHER

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, दर्जनों घायल

सीतापुर : गुरुवार को मौसम ने अचानक से अपना मिजाज बदल दिया। बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने से एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो जानी की खबर है। जबकि आधा सर्जन से ज्यादा बच्चे झुलस गए है जिनको पास के सीएचसी में भर्ती कराया गया है जंहा उनका इलाज चल रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले चौबीस घंटो तक मौसम के बदलने के आसार नहीं है। धूप-छांव के बीच दोपहर बाद करीब तीन बजे बारिश शुरू हो गई। अचानक होने वाली बेमौसम बरसात ने शहर की सड़को पर  बाधित कर दिया। बारिश के बीच 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली सर्द हवा ने सिहरन का अहसास कराया। 

मिश्रिख प्रतिनिधि के अनुसार बताया गया कि क्षेत्र के तेलियानी गांव में रहने वाले 18 वर्षीय मोनू मौर्यपुत्र विश्वेश्वर की गुरुवार दोपहर घर के बाहर बिजली गिरने से मौत हो गई। 

वहीं, दधनामऊ की 22 वर्षीय पूजा पत्नी सुनील व उसकी देवरानी रंजना अपने बच्चों गोलू तथा नन्हे के साथ अकबरपुर के करीब एक देवस्थान पर आई थीं। बिजली गिरने से पूजा की मौत हो गई, जबकि रंजना व उसके दोनों बच्चे झुलस गए। 

लहरपुर प्रतिनिधि के अनुसार ब्लॉक परसेंडी के उदनापुर कलां में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने से गांव के मैदान में क्रिकेट खेल रहे आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे भी झुलस गए है जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

सूचना पर तहसीलदार लहरपुर अशोक कुमार मौके पर पहुंचे और घायल बच्चों के परिवारीजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। देर शाम तक आसमान में बादल छाए रहने से बढ़ी ठंड ने लोगों को कंपकंपी का अहसास करा दिया।

मिश्रिख एसडीएम राजीव पांडेय ने बताया की बिजली गिरने से जान गंवाने वाले मृतकों के परिवारीजनों को चार लाख रुपये का मुआवजा दिलाया जाएगा। इसके लिए रिपोर्ट शासन में भेजी जा रही है। 

Reported by : हरीश कुमार ( सीतापुर )
NI Reporter ID :NIVR00000117

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें…

Subscribe

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories

Bollywood Crime Politics Lucknow Zyaka Other