पुलिस की पिटाई से किसान की मौत, पुलिस वालों पर दर्ज हुआ मुकदमा

October 15th, 2018 | CRIME

पुलिस की पिटाई से किसान की मौत,  पुलिस वालों पर दर्ज हुआ मुकदमा

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक एससी किसान की कथित तौर पर कस्टडी में पुलिस की पिटाई के चलते मौत हो गई। किसान की मौत पर पूरे गांव ने दो दिन तक शव के साथ धरना दिया, जिसके बाद पूरे थाने के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

किसान की हत्या का आरोप में रामपुरकला थाने के थानेदार, सिपाहियों और इलाके के बीडीसी के खिलाफ हत्या और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है। किसान की हत्या के बाद गांव में तनाव का माहौल है। गांव में फोर्स तैनात की गई है। 

सोनारन पुरवा गांव के गोविंद नाम के किसान की 11 सितंबर 2018 को अपनी पत्नी माया कहासुनी हो गई। इस पर पत्नी ने अपने भाईयों को बुला लिया। उन्होंने पुलिस को बुलाया और उनकी बहन के साथ मारपीट की बात कही। इस पर पुलिस उसे रामपुरकला थाना ले गई, वहां उसकी पत्नी को भी बुलाया गया। दोनों के बीच समझौता हुआ। थाने से निकल पत्नी मायके चली गई। गोविंद का भाई जब थाने पहुंचा तो उन्होंने उसे छोड़ा नहीं और कस्टडी में उसके साथ मारपीट की।

गाविंद के भाई के मुताबिक, पुलिस ने गोविंद को मरनासन्न हालत में थाने से जाने को कह दिया। वह थाने के बाहर पडा रहा, जहां से बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के बाद रात करीब 2 बजे उसकी मौत हो गई। गुरुवार (13 सितंबर) सुबह जब गोविन्द का शव गांव पहुंचा तो गांववालों ने शव लेने से इनकार करते हुए पुलिस पर उसकी हत्या का आरोप लगाया। 50 घंटे तक शव गांव के बाहर लावारिस एक ट्राली में पड़ा रहा और गांव के लोग धरना देते रहे।

Reported by : हरीश कुमार ( सीतापुर )
NI Reporter ID :NIVR00000117

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें…

Subscribe

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories

Bollywood Crime Politics Lucknow Zyaka Other