मां के साथ सो रहे 20 दिन के मासूम को उठा ले गया भेड़िया और बना लिया निवाला

February 12th, 2019 | CRIME

मां के साथ सो रहे 20 दिन के मासूम को उठा ले गया भेड़िया और बना लिया निवाला

सीतापुर के रेउसा थाने  क्षेत्र के अंतर्गत जंगली जानवर ने घर मे घुस कर एक 20 दिन के नवजात शिशु को मां केे आंचल के पास से उठा ले गया और मांं को भनक तक भी नहीं लग पाई। बाहर सो रहे पिता की आंख खुलने पर जब उसने बच्चा लापता देखा तब परिवार में हड़कम्प मच गया।

घर से लेकर खेतों तक किसी जंगली जानवर के पगचिन्ह पाए गए हैं। चीख-पुकार सुनकर जमा हुए ग्रामीणों के काफी तलाश के बाद भी बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला। खबर पाकर पहुंची पुलिस ने कॉम्बिंग की, मगर कुछ हाथ नहीं लगा। वन विभाग ने पगचिन्हों के नमूने जांच के लिए भेजे हैं। 

ये भी पढ़ें : अखिलेश यादव को हवाई अड्डे पर रोका गया, सीएम योगी बोले 'अराजकता से बाज आना चाहिए'

फिलहाल पैरों के निशान देखने से भेड़िया होने का अशंका वन विभाग के अफसर लगा रहे हैं। इस हादसे के बाद से इलाके में दहशत का फैैैल गई है। थानाक्षेत्र के भरथा गांव में रहने वाला कुन्नू रविवार की रात घर के दरवाजे पर चारपाई पर लेटा था, जबकि उसकी पत्नी फूलमती अपने 20 दिन के बच्चे को लेकर कमरे में दूसरी चारपाई पर सो रही थी। 

ये भी पढ़ें :  अखिलेश बोले- सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस भी है शामिल!

इस घटना के बारे में बिसवां के रेंजर रामानंद अवस्थी का कहना है कि पैरों के निशान देखकर जंगली जानवर भेड़िया होने की संभावना अधिक लग रही है। पगचिन्ह के फोटो व अन्य ब्यौरे की जांच के बाद ही पुष्टि हो सकेगी कि हमलावर कौन सा जानवर है। वनकर्मियों को निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीणों से भी सतर्क रहने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें :  अखिलेश यादव का कार्यक्रम रद्द होने पर इविवि में बढ़ा तनाव, लाठीचार्ज के दौरान सपा सांसद को लगी चोट

रात के किसी पहर फूलमती लघुशंका के लिए बाहर निकली इसके बाद कमरे का दरवाजा बंद करना भूल गई। बताते हैं, कि इसी बीच कोई जंगली जानवर नवजात को उठा ले गया। सोमवार की भोर करीब साढ़े तीन बजे कुन्नू की आंख खुलने पर उसने अंदर देखा तो चारपाई से बच्चा गायब था। यह देख उसकी नींद उड़ गई और पत्नी को जगाकर बच्चे के बारे में पूछा। 

बच्चे को चारपाई से नदारद देख ऊषा भी भौंचक्की रह गई। चीख-पुकार सुनकर आसपड़ोस के ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। इसी बीच घर के दरवाजे से लेकर खेतों की तरफ किसी जंगली जानवर के पगचिन्ह नजर आए। 

सोमवार की सुबह वनरक्षक लल्लन सिंह ने पहुंचकर जंगली जानवर के पैरों के निशान देखे और नमूना लेकर जांच के लिए उच्चाधिकारियों के पास भेज दिया। ग्रामीणों के मुताबिक दस दिन पहले गांव के सिद्दीक की बकरी को भी जंगली जानवर निवाला बना चुका है। 

Reported by : हरीश कुमार ( सीतापुर )
NI Reporter ID :NIVR00000117

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें…

Subscribe

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories

Bollywood Crime Politics Lucknow Zyaka Other