यूपी में प्रियंका गांधी होगीं CM उम्मीदवार, भविष्य में भी पार्टी नहीं करेगी गठबंधन

June 13th, 2019 | POLITICS

यूपी में प्रियंका गांधी  होगीं CM उम्मीदवार, भविष्य में भी पार्टी नहीं करेगी गठबंधन

लोकसभा चुनावों में करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस पार्टी अपने चुनावी अभियान की समीक्षा करने में जुटी हुई है. कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी समीक्षा बैठक कर रही हैं. इस बैठक में पार्टी के नेताओं ने एक सुर में प्रियंका गांधी को 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की है. बैठक में हार के लिए कमजोर संगठन को जिम्मेदार मान गया जबकि पार्टी का मानना है कि भविष्य में पार्टी को गठबंधन नहीं करना चाहिए.  

वाराणसी के पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राजेश मिश्रा ने 'आजतक' से बातचीत में बताया, 'प्रियंका गांधी से अगामी उपचुनावों और राज्य में होने वाले चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत बनाने का अनुरोध किया गया. हमने उनसे मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनने का भी अनुरोध किया ताकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को शिकस्त दी जा सके. पार्टी के नेताओं का यह भी कहना था कि हमें बिना गठबंधन का चुनाव लड़ना चाहिए.'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि पार्टी के अधिकांश नेता चाहते हैं कि राज्य में 12 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में पार्टी अपने दम पर मैदान में उतरे. हम भले ही लोकसभा चुनाव हार चुके हैं लेकिन हमारी पार्टी भविष्य जरूर वापसी करेगी. हम 2022 का विधानसभा चुनाव मजबूती से लड़ेंगे.

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि अमेठी में कांग्रेस की हार को लेकर राहुल और प्रियंका गांधी को रिपोर्ट सौंप दी गई है. राहुल गांधी अमेठी में बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से 55,000 वोटों के मामूल अंतर से हार गए थे. सूत्रों के मुताबिक कुछ जिला अध्यक्ष ने उम्मीदवारों के चयन पर भी सवाल उठाए हैं.

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें…

Subscribe

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

TSKVQqIucJkm

July 26th, 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories

Bollywood Crime Politics Lucknow Zyaka Other