लट्टू की तरह नचाये जाने पर पूर्व CBI चीफ अलोक वर्मा ने नौकरी से दिया इस्तीफा

January 11th, 2019 | OTHER

लट्टू की तरह नचाये जाने पर पूर्व CBI चीफ अलोक वर्मा ने नौकरी से दिया इस्तीफा

CBI के पूर्व चीफ आलोक वर्मा ने Indian Police Services से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले आलोक वर्मा ने DG फायर सर्विसेज एंड होमगार्ड का पद संभालने से मना कर दिया था. आपको बता दें कि गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली सलेक्शन कमेटी ने उन्हें CBI चीफ के पद से हटा दिया था और उनका तबादला DG फायर सर्विसेज एंड होमगार्ड कर दिया था. बता दें कि DoPT सरकार का विभाग है जहां से सरकारी मशीनरी में टॉप ऑफिसर्स की नियुक्ति होती है. गुरुवार को जब CBI के डायरेक्टर की नियुक्ति करने वाली सलेक्शन कमेटी की बैठक हुई थी तो इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एके सीकरी और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल थे.

DoPT के सेक्रटरी श्री चंद्रमौली को लिखे पत्र में आलोक वर्मा ने कहा है कि उन्हें CBI के पद से हटाने से पहले सफाई का मौका नहीं दिया गया. आलोक वर्मा ने कहा है कि इस पूरी प्रक्रिया में प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों की अवहेलना की गई है. आलोक वर्मा ने कहा कि सलेक्शन कमेटी ने इस बात का ध्यान नहीं रखा कि CVC की पूरी रिपोर्ट उस शख्स के बयान पर आधारित है जिसकी जांच खुद CBI कर रही है.

बता दें कि 23 अक्टूबर 2018 को केंद्र सरकार ने आलोक वर्मा को तब जबरन छुट्टी पर भेज दिया था, जब CBI में नंबर-2 राकेश अस्थाना से उनकी लड़ाई सार्वजनिक हो गई थी. CBI में नंबर-1 और नंबर-2 के बीच की ये लड़ाई सत्ता और अहम के टकराव को लेकर थी. आलोक वर्मा ने अपने Depty राकेश अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, जबिक राकेश अस्थाना ने सरकार से शिकायत की और कहा कि उनके बॉस भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें…

Subscribe

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories

Bollywood Crime Politics Lucknow Zyaka Other