बड़ी खबर : मुलायम सिंह के बीमार होने से अखिलेश और शिवपाल में दिखी एकता

June 11th, 2019 | POLITICS

बड़ी खबर : मुलायम सिंह के बीमार होने से अखिलेश और शिवपाल में दिखी एकता

लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव और भाई शिवपाल यादव के बीच रिश्तों को बहाल करने के लिए नए सिरे से प्रयास तेज कर दिए थे. लेकिन अब वहीं राजनितिक गुरुओं का कहना है कि मुलायम सिंह यादव की दोनों नेताओं के साथ दिल्ली और सैफई में बैठकें हुई हैं. वहीं सपा सरंक्षक के बीमार होने से यादव कुनबे में एकता मिल रही है.

आपको बता दें कि शुरुआती प्रयासों में मुलायम सिंह को कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई है क्योंकि शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का सपा के साथ विलय से इनकार कर दिया. शिवपाल यादव ने पिछले साल अगस्त में सपा से अलग होकर अपनी नई पार्टी का गठन किया था.

सपा से अलग होते हुए शिवपाल ने पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव पर परिवार में फूट डालने का आरोप लगाया था. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भले ही मामले को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सूत्रों ने दावा किया है कि शिवपाल सपा के साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव लड़ने के पक्षधर नहीं हैं.

गौरतलब है कि ये सीटें बीजेपी के 9 और सपा-बसपा के एक-एक विधायकों के लोकसभा चुनाव लड़ने और जीतने की वजह से खाली हुई हैं. जबकि एक सीट बीजेपी विधायक को हत्या के मामले में दोषी ठहराये और अयोग्य करार दिए जाने से खाली हुई है.

मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल और अखिलेश से कहा है कि अगर वे एकजुट नहीं हुए तो उन्हें गंभीर राजनीतिक परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. मुलायम सिंह ने शिवपाल और अखिलेश के बीच मतभेदों को निपटाने के प्रयासों की शुरुआत ऐसे समय की है, जब लोकसभा चुनावों में सपा-बसपा गठबंधन बुरी तरह से विफल रहा है. लोकसभा चुनावों के बाद शिवपाल यादव पर आरोप लगाए गए कि उन्होंने यादव वोटों को बांट दिया. इसकी वजह से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, भाई धर्मेंद्र और अक्षय यादव को हार का सामना करना पड़ा.

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें और यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें…

Subscribe

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories

Bollywood Crime Politics Lucknow Zyaka Other