कश्मीर में गिरफ्तार आतंकियों का गाजीपुर निवासी साथी शेख अली अकबर लखनऊ में गिरफ्तार

February, 5th 2018 |CRIME

कश्मीर में गिरफ्तार आतंकियों का गाजीपुर निवासी साथी शेख अली अकबर लखनऊ में गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एंटी टेरररिस्ट स्कॉट (ATS) ने सोमवार को लखनऊ के लोहिया पथ से कश्मीर के बंदीपुरा में गिरफ्तार चार आतंकियों के एक गाजीपुर निवासी सहयोगी शेख अली अकबर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पकड़ा गया आतंकी संगठनों को 40 हजार रुपये के एवज में हथियार सप्लाई करता था। सर्विलांस की मदद से एटीएस ने यह बड़ी सफलता हासिल की है।

पुलिस महानिरीक्षक ATS असीम अरुण ने बताया कि गाजीपुर निवासी शेख अली अकबर 40 हजार रुपए में आंतकी संगठनों को हथियार बेचता था। सोमवार को वह लखनऊ स्थित लोहिया पथ आया है, तभी ATS ने सर्विलांस की मदद से आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास जो मोबाइल बरामद हुआ है। वह नौ ऐसे सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़ा है जो देश में जेहाद फैलाने का काम करते हैं। इसके साथ ही आतंकी संगठन के ग्रुप से भी जुड़ा होना पाया गया है।

बीते सितम्बर, 2017 में उसके पास व्हाट्सएप पर कश्मीर में ट्रेनिंग करने का ऑफर आया था। काश्मीर में गिरफ्तार व्यक्तियों के बयान में अली का आतंकवादियों के सम्बन्ध होना पाया गया है। पकड़े गए आतंकी के एकाउंट में कई देशों से पैसे ट्रांसफर होने की भी जानकारी हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आतंकी को कोर्ट में पेशी के बाद पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जायेगा। अभी उससे यह पूछताछ करनी होगी कि उसके साथ कौन-कौन है। अली के सोशल मीडिया अकाउंट चेक किया जा रहा है।

शेख अली अकबर जनपद गाजीपुर का रहने वाला है। चारों आतंकियों ने पूछताछ में बताया था कि शेख अली अकबर से 40 हजार रुपये में हथियार सप्लाई करने की बात हुई थी। वह पिस्टल भेजने वाला था। शेख के पास से आतंकी गतिविधियों वाला साहित्य भी मिला है। वह 9 ऐसे व्हाट्स ग्रुप से जुड़ा है जिस पर देशविरोधी गतिविधियों का प्रचार प्रसार होता है। इस सूचना के बाद ATS ने उसकी तलाश शुरू की और सोमवार को उसे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories