आखिर ‘रावण’ लिखवाकर लखनऊ में टहल रहे दरोगा जी जनता को क्या सन्देश देना चाहते हैं?

February, 9th 2018 |CRIME

आखिर 'रावण' लिखवाकर लखनऊ में टहल रहे दरोगा जी जनता को क्या सन्देश देना चाहते हैं?

लखनऊ। राजधानी की पुलिस टीम में एक ‘रावण’ दरोगा’ भी है । चौंकिए नहीं, इस पुलिसवाले का संबंध असली वाले ‘रावण’ से बिकुल भी नहीं है बल्कि उसकी रॉयल इनफील्ड बुलेट का नंबर ही कुछ इस तरह लिखा है कि लोग दबी जुबान उसे ‘रावण दरोगा जी’ तक कहने लगे हैं। पुलिसकर्मी के मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट पर 2199 अंक इस तरह लिखा है जो पढ़ने में हिन्दी मे ‘रावण’ लिखा नजर आता है। जबकि यह परिवहन एक्ट के तहत प्रतिबंधित व दंडनीय है।

ये मामला लखनऊ के हजरतगंज थाने का है। यहां पर एक सब इंस्पेक्टर ने अपनी बुलेट पर नंबर इस तरह लिख रहा है कि ये देखने में रावण लगता है। ट्रैफिक नियमों के मुताबिक यह सरासर गैर कानूनी है। यहीं नहीं सब इंस्पेक्टर का एक वीडियो में बिना हेलमेट के इस बुलेट को चलाते दिख रहे हैं। स्थानीय अखबार और सोशल मीडिया पर तस्वीरें छाने के बाद लोग कह रहे हैं कि आखिर सीएम योगी आदित्यनाथ की पुलिस जनता को क्या संदेश देना चाहती है।

बता दें कि यूपी में फैंसी नंबर लिखवाने की ये परंपरा कोई नई नहीं है। इससे पहले अखिलेश यादव की सरकार में लोग गाड़ी नंबर 2129 को इस तरह लिखवाते थे कि वो हिन्दी में पढ़ने यादव नजर आए। यहां यह बताना जरूरी है कि 7 फरवरी को ही सूबे के डीजीपी ने पुलिस लाइन में सारे पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून और ट्रैफिक व्यवस्था पर मीटिंग की थी, और इसे दुरुस्त करने का आदेश दिया था।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories