ट्रेन से टकराया ट्रक, ट्रेन ड्राइवर की मौत, लापरवाही में गेटमैन सस्पेंड

March, 3rd 2018 |CRIME

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में चलती ट्रेन से ट्रक टकरा गया, जिससे ट्रक के परखच्चे उड़ गए। हादसे में एक ट्रेन ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि ट्रेन में तैनात दूसरे ड्राइवर की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, हादसे के बाद से ट्रक ड्राइवर फरार है।

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा पिलखुवा में परतापुर रेलवे फाटक संख्या 85 पर हुआ, जहां ट्रेन गुजरने के दौरान फाटक खुला हुआ था, जिससे ट्रक ट्रैक पर आ गया। इसी दौरान वहां आ रही ट्रेन से उसकी भीषण टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में ट्रक के परखच्चे उड़ गए वहीं, ट्रेन के इंजन को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

उधर, सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और रेलवे के अधिकारी पहुंच गए। मामले में मंडल रेल प्रबंधक ने गेटमैन को निलंबित कर दिया। मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। सुबह साढ़े चार बजे रेल मार्ग सुचारू कर दिया गया।

रेलवे के मुताबिक, परतापुर रेलवे फाटक संख्या 85 के पास मुरादाबाद से संभल के बीच चलने वाले डीएमयू ट्रेन (तीन कोच) मेंटीनेंस के लिए दिल्ली जा रही थी। गेटमैन की लापरवाही से फाटक बंद नहीं किया गया और रात करीब 12.50 पर रोड़ी से भरे ट्रक से इंजन टकरा गया।

इस हादसे में ट्रेन चालक मुरादाबाद निवासी राजेश कुमार सक्सेना की मौत हो गई, जबकि सहचालक रति राम गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल का रामा मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। रेलवे, पुलिस, प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। सुबह करीब साढ़े चार बजे रेल यातायात सुचारु हो सका।

डीआरएम एके सिंहल ने बताया कि गेटमैन रफीक को निलंबित कर दिया गया है। जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है। जिसकी रिपोर्ट आने पर अन्य दोषी अफसर और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, गनीमत रही कि दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद भी ट्रेन पटरी से नहीं उतरी अन्यथा यूपी में एक बार फिर एक और बड़े रेल हादसे में कई लोगों की जान जा सकती थी। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, हापुड़ के पिलखुवा में ट्रेन और ट्रक की टक्कर शनिवार तड़के हुई है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories