‘पद्मावत’ को मिली हरी झंडी, राज्यों के लगाए बैन पर सुप्रीम कोर्ट का बैन

January, 18th 2018 |BOLLYWOOD

'पद्मावत' को मिली हरी झंडी, राज्यों के लगाए बैन पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाया बैन

फिल्म पद्मावत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पद्मावत को हरी झंडे दिखाते हुये कहा कि यह फिल्म किसी भी राज्य में बैन नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस नोटिफिकेशन से आर्टिकल 21 के तहत मिलने वाले अधिकारों का हनन होता है।यह राज्यों का दायित्व है कि वह क़ानून व्यवस्था बनाए रखे। राज्यों की यह भी जिम्मेदारी है कि फिल्म देखने जाने वाले लोगों को सुरक्षित माहौल मिले।

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावत को चार राज्यों में प्रतिबंधित कर दिया गया था। जिसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में बहस चल रही थी।

वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने फिल्म का समर्थन करते हुये दलील दी कि जब पूरे देश में फिल्म प्रदर्शन के लिये सर्टिफिकेट मिल चुका है तो ऐसे में राज्यों का प्रतिबंध असंवैधानिक है इसे हटाया जाना चाहिये। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तुरंत ही राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आपातकाल बैठक बुलाई है जिसमें सरकार के अगले कदम पर विचार किया जायेगा।

बता दें कि हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश में फिल्म को बैन किया गया था।

श्री श्री रविशंकर ने कहा फिल्म रानी पद्मावती को खूबसूरत आदरांजलि…
भंसाली ने कुछ दिनों पूर्व चुनिंदा पत्रकारों को ‘पद्मावत’ दिखाई थी और सभी ने फिल्म की भूरि-भूरि प्रशंसा की थी। हाल ही में भंसाली ने यह फिल्म श्री श्री रविशंकर को दिखाई। 15 जनवरी को बेंगलुरु स्थित उनके आश्रम पर फिल्म का प्रदर्शन किया गया।

श्री श्री रवि शंकर को फिल्म बेहद पसंद आई और वे आश्चर्य में पड़ गए कि फिल्म का विरोध क्यों किया जा रहा है। श्री श्री रविशंकर के अनुसार यह फिल्म रानी पद्मावती को खूबसूरत आदरांजलि है। यह फिल्म राजपूतों के सम्मान को बढ़ाती है। यह फिल्म गर्व करने लायक है और सभी को यह फिल्म देखना चाहिए। निश्चित रूप से श्री श्री रवि शंकर के ये शब्द भंसाली का उत्साह बढ़ाएंगे जो कि यह उम्मीद पाल कर बैठे हैं कि उनकी फिल्म बिना किसी बाधा के प्रदर्शित होगी और दर्शक तय करेंगे कि यह फिल्म अच्छी है या बुरी।

पिछले कुछ दिन भंसाली के लिए कठिनाई भरे रहे हैं। उन्होंने इस फिल्म के लिए खून-पसीना बहाया है। अब वे उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रहेगी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories