इलाहाबाद में LLB छात्र की हत्या के विरोध में उग्र छात्रों ने फूंकी बस, VIDEO

February, 12th 2018 |CRIME

इलाहाबाद डिग्री कालेज के छात्र दिलीप सरोज की हत्या के मामले में माहौल गरमा गया है। LLB के छात्र दिलीप कुमार सरोज की पीट-पीट कर हत्या मामले में विरोध प्रदर्शन उग्र रूप लेने लगा है। छात्र की हत्या के विरोध में इलाहाबाद में बस में आग लगा दी गई है। इस दौरान माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है। बताया गया है कि डीएम आवास का घेराव करने के बाद वहां से निकले लोगों ने बैंक रोड चौराहा पर सिटी बस में आग लगा दी। वहां पर माहौल तनावपूर्ण होने पर एसएसपी फोर्स के साथ पहुंच गए हैं

विरोध कर रहे छात्रों ने कर्नलगंज थानाक्षेत्र में बैंक रोड पर बस में तोड़फोड़ की और इसके बाद उसमें आग लगा दी। उधर पुलिस ने मामले में हत्या में शामिल दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी विजय ​शंकर सिंह फरार चल रहा है। पुलिस ने घटना में शामिल लग्जरी गाड़ी के ड्राइवर मुन्ना सिंह चौहान को फैजाबाद के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गाड़ी भी बरामद कर ली है।

इससे पहले समाजवादी छात्रसभा और आईसा के छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एसएसपी दफ्तर तक जुलूस निकाला। इस दौरान छात्रों ने एसएसपी दफ्तर का घेराव कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने के साथ ही आरोपियों की ​गिरफ्तारी की मांग की। उधर मामले में एसएसपी ने प्रदर्शनकारियों को सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया।

छात्रों ने जिलाधिकारी सुहास एलवाइ का आवास घेर लिया। इनकी मांग है कि गाजीपुर में टीटीई विजय सिंह को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। छात्रों ने शहर के कई सड़कों पर बड़ा जुलूस निकाला है।

इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट में शुक्रवार रात बेरहमी से पीटे गए एलएलबी के छात्र दिलीप कुमार सरोज की रविवार इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मामले 4 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें से वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया। छात्र की पिटाई से मौत का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश डीजीपी मुख्यालय ने इलाहाबाद एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है। एसएसपी आकाश कुल्हरि ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि एक अन्य अभियुक्त विजय शंकर सिंह है, जो गाजीपुर में टीटीई है। इस मामले में कटरा चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

इस हत्या के मामले में अभी तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर समाजवादी छात्रसभा और आईसा के छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एसएसपी दफ्तर तक जुलूस निकाला। छात्रों ने मृतक के परिवार के लोगों को मुआवजा देने के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

इलाहाबाद : दलित छात्र की पीट-पीट कर मौत के मामले में लक्ष्मी टाकीज चौराहा के निकट

इलाहाबाद : दलित छात्र की पीट-पीट कर मौत के मामले में लक्ष्मी टाकीज चौराहा के निकट अराजकतत्वों ने बस में लगाई आग।

Posted by News Investigators on Monday, 12 February 2018

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

 

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories