वसीम रिजवी ने दर्ज कराया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता पर राजद्रोह का मुकदमा

March, 7th 2018 |POLITICS

हजरतगंज पुलिस ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी के खिलाफ राजद्रोह, सांप्रदायिक उन्माद भड़काने व अन्य आरोपों के तहत मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया है। हैदराबाद में बोर्ड की बैठक में सज्जाद नोमानी के भड़काऊ भाषण पर  शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद वसीम रिजवी ने रिपोर्ट दर्ज न करने पर एसएसपी को तहरीर दी थी।

इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही ने बताया कि सैयद वसीम रिजवी ने हैदराबाद में हुई बैठक में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य व प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी के भड़काऊ भाषण की सीडी के साथ तहरीर एसएसपी को सौंपी थी। इस पर नोमानी के खिलाफ देशद्रोह, सांप्रदायिक उन्माद भड़काने, लोकसेवक का अपमान या कार्य में विघ्न डालने आदि की धारा के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

रिजवी का आरोप है कि 9 फरवरी को हैदराबाद में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में सज्जाद नोमानी ने तकरीर में भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल किया था। तकरीर एक न्यूज चैनल पर प्रसारित हुई। इसका पूरे देश के मुसलमानों पर असर पड़ा।

रिजवी ने बताया कि उन्होंने टीवी चैनल पर प्रसारित तकरीर इंदिरा भवन स्थित अपने ऑफिस में सुनी। इस पर 13 फरवरी को हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर भेजी थी लेकिन इंस्पेक्टर ने मामला हैदराबाद का और साक्ष्य प्रस्तुत न करने की आपत्ति लगाकर रिपोर्ट नहीं लिखी और तहरीर 22 फरवरी को वापस भेज दी। इस पर उन्होंने चैनल पर प्रसारित भाषण की तहरीर के साथ एसएसपी को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की थी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories