LU न्यू कैंपस के सीनियर छात्रों पर रैंगिंग व जूनियर्स को पीटने का आरोप

February, 6th 2018 |CRIME

LU न्यू कैंपस के सीनियर छात्रों पर रैंगिंग व जूनियर्स को पीटने का आरोप

लखनऊ। राजधानी में जानकीपुरम स्थित लखनऊ यूनिवर्सिटी न्यू केम्पस में सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग करने का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्रों द्वारा बताया गया कि BBA और MBA फर्स्ट ईयर के छात्रों को जमीन पर बैठाने और विरोध करने पर जमकर पीटा भी गया। पीड़ितों ने सीनियर छात्रों पर आरोप लगाते हुए कहा कि रविवार की रात 12:30 बजे 40 से 50 छात्रों ने IMS हॉस्टल में घुसकर फर्स्ट ईयर के छात्रों की रैगिंग की और उसपर विरोध करने पर जमकर पिटाई की। पीड़ित छात्रों ने इसकी जानकारी UGC के टोल फ्री नंबर पर रात को ही दे दी। इसके बाद सेल के माध्यम से जानकीपुरम थाने को इसकी सूचना दी गई। जिस पर जानकीपुरम पुलिस LU न्यू केम्पस परिसर पहुंची तब जाकर यूनिवर्सिटी प्रसाशन को इसकी सूचना हुई।

पीड़ित छात्रों ने 40 से 50 छात्रों पर रैगिंग करने का आरोप लगाया…
पीड़ित छात्र अंकित सिंह, शशांक सिंह, सौरभ सिंह व वैभव यदुवंगी मैनेजमेंट फर्स्ट ईयर के छात्र हैं। जिन्होंने शुभम वैश, वीरेश तिवारी, शिवम सिंह, इरफान अहमद, मो. आरिज़ व हिमांशु वर्मा पर रविवार की बीती रात रैगिंग कर मारपीट की बात कही है। जिसमें पीड़ित छात्रों द्वारा आरोपी छात्रों पर नामज़द तहरीर देने की बात कही है। वहीं आरोपी छात्रों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है।

हॉस्टल की लड़कियों ने भी जताई नाराज़गी…
LU हॉस्टल की छात्राओं का कहना है कि अंकित सिंह, अरुन चतुर्वेदी व उनके अन्य साथी लकड़ियों पर अश्लील कमेंट करते हैं। जिसकी शिकायत कई बार विश्वविद्यालय प्रसाशन से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके कारण रैगिंग का सीनियर छात्रों पर आरोप लगाया गया है। वहीं स्पोर्ट्स की लड़कियां भी सामने आईं और कहा कि वह भी इन घटनाओं का शिकार हो चुकी हैं जब लडकिया प्रेक्टिस करती है तो उन्हें अश्लील कमेंट करते है लेकिन एलयू न्यू केम्पस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसका विरोध सीनियर छात्रों द्वारा ही किया गया।

दिल्ली से आई मेल पर तहरीर पुलिस के पास…
पुलिस से रैगिंग की जानकारी मांगने पर मालूम चला कि पुलिस को दिल्ली से एंटी रैगिंग एक्ट की तरफ से जानकीपुरम पुलिस को मेल पर मैसेज आया था। जिसमें लिखा था लविवि. में दो हॉस्टल के छात्रों में मारपीट की बात कही गई है न कि रैगिंग की जिसकी जांच पुलिस कर रही है। वहीं यह भी बताया कि अभी तक कोई एफआईआर नहीं दर्ज़ हुई है। एंटी रैगिंग एक्ट की तरफ से एक टीम गठित की गई है जिसकी जांच उनके द्वारा ही की जा रही, वहीं पुलिस दो पक्षों के झगड़े की जांच कर रही है।

आरोपी छात्रों ने कही कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने की बात…
आरोपी छात्र काफी डरे व सहमे हुए हैं। जिसके बाद उन्होंने कहा कि उन्हें डर है कि कहीं LU से निकाल न दिया जाये। उन्होंने कहा सभी छात्र LU के प्रॉक्टर समेत व कलेक्ट्रेट में इसका ज्ञापन भी देंगे। अगर कोई सुनवाई नहीं हुई तो सैकड़ो की तादाद में छात्रों द्वारा न्यू केम्पस में धरना भी दिया जाएगा।

Reported by : रोहित कुमार, लखनऊ
NI Reporter ID : NIVR0000079

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories