दलित छात्र हत्याकांड : पीड़ित परिजनों से मिले बाहुबली विधायक राजा भईया

February, 13th 2018 |CRIME

दलित छात्र हत्याकांड : पीड़ित परिजनों से मिले बाहुबली विधायक राजा भईया

यूपी के इलाहाबाद में एक दलित छात्र की पीट-पीटकर हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। रविवार को हुई हत्या के विरोध में सोमवार को एलएलबी छात्रों ने जुलूस निकाला। इस दौरान छात्रों की पुलिस से झड़प भी हुई। आक्रोशित साथी मृतक के परिवार वालों को 50 लाख रुपये मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे थे। वहीँ अब इलाहाबाद के दलित छात्र दिलीप सरोज की हत्या को लेकर राजनीति तेज हो गयी है। जिसमे कुंडा के बाहुबली क्षत्रिय विधायक राजा भैया भी अब कूद पड़े हैं।

दलित परिवार के घर पहुंचे रजा भईया…
बाहुबली क्षत्रिय विधायक राजा भैया पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और परिजनों से कहा कि “भरोसा रखें मैं दिलाऊंगा न्याय।” पीडि़त परिवार को भी राजा भैया के घर पहुंचने से न्याय मिलने की उम्मीद जाग गयी है।

पीडि़त दलित परिवार के घर पहुंचे राजा भैया कुछ देर वहां पर रुके और परिजनों से बात कर उनकी हिम्मत बढ़ायी। राजा भैया ने परिजनों से हत्या के कारण व पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई की जानकारी मांगी।

इसके बाद जाते समय कहा कि आप लोग निश्चित रहे। बेटे के हत्या में जिम्मेदार लोगों को कानून से सजा दिलायी जायेगी। राजा भैया के जाने के बाद पीडि़त परिवार के यहां पर सत्ता पक्ष से लेकर अन्य नेताओं को भी जमावड़ा लगा रहा।

बेहोश होने तक पीटते रहे दबंग…
प्रतापगढ़ के हथिगवां निवासी दिलीप सरोज (24) ओम गायत्री नगर में किराए के कमरे में रहता था और एलएलबी की पढ़ाई के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। शुक्रवार रात अपने दोस्तों के साथ कटरा स्थित कालका रेस्टोरेंट में भोजन करने पहुंचा था। इसी दौरान वहां कुछ और लड़के आये और किसी बात को लेकर दोनों में विवाद होने लगा। बात बढ़ी तो हाथापाई और मारपीट होने लगी।

दोनों तरफ से एक दूसरे पर कुर्सियां बरसने लगी। तब तक दिलीप को युवकों ने घेर लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। दिलीप को पिटता देखकर उसके साथी भाग निकले। हमलावरों ने दिलीप को तब तक मारा जब तक की वह बेहोश नहीं हो गया। बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात कटरा स्थित कालका रेस्टोरेंट में दिलीप सरोज नाम का छात्र भोजन करने के लिये गया था।

उसी दौरान कार से पहुंचे हमलावर ने दिलीप की जमकर पिटाई कर दी। घायल अवस्था में दिलीप को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह कोमा में चला गया। रविवार की सुबह इलाज के दौरान दिलीप ने दम तोड़ दिया।

कार सवार दबंगों के पैर टच हो जाने से हुई थी बहस…
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जिस वक्त घटना हुई उस समय फॉर्च्यूनर कार पर सवार होकर कुछ युवक भी इसी रेस्टोरेंट में पहुंचे। रेस्टोरेंट में ही अनजाने में पैर टच हो जाने पर दिलीप की फॉर्च्यूनर कार से आए युवकों से बहस हो गई।

इसके बाद कार सवार लोगों ने दिलीप की बुरी तरह पिटाई शुरू कर दी। साथ गए दो लोगों ने पहले तो बचाने की कोशिश की, पर बाद में वह भी डरकर भाग गए। कार सवार लोगों की पिटाई से दिलीप रेस्टोरेंट के बाहर फुटपाथ पर गिरकर बेहोश हो गया।

डिप्टी सीएम के गढ़ में हुई घटना से दहशत में छात्र…
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के शहर इलाहाबाद में दिल दहला देने वाली घटना से अन्य छात्र भी दहशत में हैं। फिलहाल पुलिस फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करने में जुट गई है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

माँ ने कहा जो बेटे के साथ हुआ वही अपराधियों के साथ भी हो… VIDEO

इलाहाबाद में हुई बेटे की निर्मम हत्या पर माँ ने सरकार से की मांग!

इलाहाबाद में हुई बेटे की निर्मम हत्या पर माँ ने कहा बेटे के साथ जो हुआ वैसी ही सजा अपराधियों को भी हो। https://goo.gl/rczq4e

Posted by News Investigators on Monday, 12 February 2018

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories