“टाइगर जिन्दा है” का PM मोदी से है ये खास जुड़ाव, अब हुआ खुलासा

December, 29th 2017 |BOLLYWOOD

"टाइगर जिन्दा है" का PM मोदी से ये खास जुड़ाव, अब हुआ खुलासा

पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई ‘टाइगर जिन्दा है’ से जो उम्मीद थी वो उसपर धमाकेदार तरह से खरी उतरी। पहले 7 द‍िन में ही फिल्‍म 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। लेकिन हम आपको ज्यादा इधर उधर की बातों में नहीं घुमाएंगे और सीधे तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी से इसके कनेक्शन की ओर ले चलेंगे।

फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफ़र ने इसका खुद खुलासा किया है। ख़बरों की माने तो प्रधानमंत्री मोदी के एक फैसले से इस फिल्म के तार जोड़े हैं।

टाइगर जिंदा है की प्रेरणा बने PM मोदी…
अब तक यह बात तो सभी जान ही चुके हैं कि फिल्‍म का प्‍लॉट 2014 के बंधक बचाव अभियान से प्रेरित है, जिसमें भारत ने इराक में इस्‍लामिक स्‍टेट के कब्‍जे से 46 नर्सों को बचाया था। उस समय नरेंद्र मोदी की सरकार बने हुए कुछ ही समय हुआ था और उनकी परीक्षा की ये घड़ी आ गई। ऐसे में सरकार ने तेजी दिखाते हुए अभियान छेड़ा था जिसके दम पर भारत अपने सभी नागरिकों को सकुशल वापस लाने में सफल रहा था।

असल डायलॉग था -मोदी जी को पता है?…
अली ने बताया है कि वह प्रधानमंत्री के इस फैसले से प्रभावित हुए थे और उनको सम्‍मान देना चाहते थे। हाल ही में एक इंटरव्‍यू में अली ने कहा – टाइगर जिंदा है में बचाव अभियान के दौरान परेश रावल का किरदार टाइगर यानी सलमान खान के करैक्‍टर से सवाल करता है कि क्‍या PM साहब को मिशन की खबर है। वैसे फिल्‍म में असल डायलॉग था -मोदी जी को पता है? और यह उन्‍हें और इस मिशन को सम्‍मान देने के लिए रखा गया था।

फिल्‍म में डायलॉग बदलने के बारे में अली ने बताया क‍ि चूंकि पूरी फिल्‍म काल्‍पनिक है, इसलिए सेंसर बोर्ड ने हमें इसे बदलकर ‘पीएम साहब’ करने को कहा। हमें उनका फैसला माना क्‍योंकि हम बचाव अभियान की वास्‍तविक जानकारियां नहीं दे रहे थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories