व्हाट्सएप ग्रुप पर आया लश्कर से जुड़ने का लिंक, जांच में एडमिन निकले 9वीं के छात्र

February, 26th 2018 |CRIME

व्हाट्सएप ग्रुप पर आया लश्कर से जुड़ने का लिंक, जांच में एडमिन निकले 9वीं के छात्र

लखनऊ। सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिये देश और दुनियां में आतंकी अपना नेटवर्क तेज़ी से फैला रहे हैं। जिससे ये साफ़ तौर पर देखा जा सकता है की इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप्स के जरिये ग्रुप बनाकर आतंकी संगठन धीरे धीरे इस मकड़जाल में लोगों को फसा रहे हैं। युवा वर्ग खासा आतंकी नेटवर्क के टारगेट पर है। जिसे आतंकी अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए जोड़ रहे हैं

ताज़ा मामला लखनऊ के हज़रतगंज थाना क्षेत्र का सामने आया, जहाँ मनोज कुमार ने हजरतगंज कोतवाली आकर तहरीर दी थी। मनोज के मुताबिक वह एक व्हाट्सग्रुप से जुड़े हैं जिसमें मेडिकल सम्बंधी जानकारी शेयर की जाती है। शुक्रवार को इस ग्रुप में एक लिंक भेजा गया जो कि ‘एमआइएम और लश्कर-ए-तैयबा के नाम से था। यह देख चौंकन्ने हुए मनोज ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके इसकी सूचना दी। रविवार शाम पुलिस ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कर ली। जिसके बाद पुलिस ने साइबर सेल को सूचना देते हुए भेजे गए लिंक के उस अज्ञात शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके साथ ही एटीएस को भी इस मामले से अवगत कराते हुए सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है।

राजस्थान के भीलवाड़ा से शेयर किया गया था लिंक…
हजरतगंज साइबर क्राइम सेल ने बताया गया कि युवक के व्हाट्सएप ग्रुप पर जो दो लिंक शेयर किए गए थे, जांच में यह पाया गया कि वह लिंक राजस्थान के भीलवाड़ा डिस्ट्रिक्ट से शेयर की गई थी। साइबर क्राइम सेल द्वारा बताया गया कि राजस्थान के भीलवाड़ा के मांडलगढ़ थाना की लोकल पुलिस से संपर्क किया गया है। लिंक भेजने वाले शख़्स की पहचान कर ली गई है, जहां पुलिस पूछताछ कर रही है।

दो नाबालिक बच्चों ने बनाया ग्रुप…
साइबर क्राइम सेल ने बताया कि युवक को उनके मोबाइल पर आतंकी संगठन का व्हाट्सएप ग्रुप लिंक भेजने वाले दो शख्स है जोकि नाबालिक है, जिनमें कक्षा 9 के छात्र सलमान और शाबिर की पहचान की गई है। पुलिस द्वारा बताया गया कि दोनों छात्रों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने खेल-खेल में यह ग्रुप बनाया है जिसको ग्रुप में भेजा था। पुलिस द्वारा बताया गया कि मामले की फिलहाल जांच की जा रही है और यह देखा जा रहा है कि क्या वाकई भेजें गए लिंक किसी टेररिस्ट संगठन से जुड़ा है या उन छात्रों द्वारा शरारत के तौर पर यह हरकत की गई है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories