आतंकी नवीद जट को भगाने के मामले में दो आतंकी व दो ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

February, 8th 2018 |CRIME

आतंकी नवीद जट को भगाने के मामले में दो आतंकी व दो ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर पुलिस ने शहर स्थित MMHS अस्पताल से लश्कर ए तैयबा के पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद नवीद जट को भगाने में कथित संलिप्तता को लेकर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जट के भागने के मामले में शकील भट, टीका खान, राहिल काचरू और मोहम्मद शफी नाम के लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि 06 फरवरी को 22 वर्षीय मोहम्मद नवीद जट उर्फ अबू हंजाला के अस्पताल से भागने की घटना का मास्टरमाइंड भट था। पुलिस ने बताया कि नवीद को भगाने में भट की मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया गया। उसने बताया कि पुलवामा निवासी खान ने जट को शहर से बाहर निकालने के लिए कथित तौर पर अपनी कार उपलब्ध कराई थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जट इस समय दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा इलाके में हो सकता है। पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी के बाद जट को भगाने में मदद उपलब्ध कराने वालों में काचरू एक अन्य सहयोगी था। श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके नारबाल निवासी शफी ने आतंकवादी के भागने में मदद करने के वास्ते उसे कवर उपलब्ध कराने के लिए खुद को मरीज के रूप में पेश किया। पुलिस ने इन सभी चार लोगों को खुफिया जानकारी मिलने के बाद पुलवामा में विभिन्न जगहों पर छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया।

हालांकि पुलिस ने कहा कि जट को भगाने में मदद करने वाला पांचवां व्यक्ति पुलवामा निवासी हिलाल फरार है और माना जाता है कि वह जट के साथ है। मंगलवार को जट उस समय फरार हो गया था जब यहां एसएमएचएस अस्पताल में कम से कम दो अन्य आतंकवादियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इस हमले में दो पुलिसकर्मी मारे गए थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories