इंदिरानगर पुलिस ने बचाई बदरंग होने से होली, ‘नकली शराब’ की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

February, 28th 2018 |CRIME

लखनऊ। राजधानी में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीजीपी ने निर्देश दिये थे। मंगलवार को इंदिरानगर पुलिस को सूचना मिली कि इंदिरानगर के पानी गांव में नकली शराब बना कर बिक्री की जा रही है। पुलिस ने एक घर पर छापेमारी की। इस छापेमारी में बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने नकली देशी शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है, साथ ही नकली शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए है। अवैध फैक्ट्री चलाने वालों को किसी तरह से सूचना मिल गई। इस लिए पुलिस के पहुंचने से पहलि मकान मालिक और किरायेदार दोनो ही मौके से फरार हैं।

ये है पूरा मामला…
एसओ इंदिरानगर मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया उनको सूचना मिली कि क्षेत्र के एक मकान में किराए पर रह कर एक शख्स नकली शराब बनाने की फैट्री चला रहा है। मुखबिर की खास सूचना पर उनके नेतृत्व में पुलिस ने इंदिरानगर के पानीगांव में छापेमारी करते हुए करीब 500 लीटर अवैध शराब से भरे ड्रम, बोरों में भारी हुई हज़ारों की संख्या में खाली बोतलें, केमिकल, विंडीज़ नाम की कंपनी के नकली होलोग्राम और नकली शराब बनाने की उपकरण भी बरामद किये हैं। नकली शराब की बड़ी खेप पकड़े जाने की जानकारी मिलने पर एसपी ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार और सीओ ग़ाज़ीपुर अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए।

क्या बोले पुलिस अधिकारी…
एसपी ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार ने बताया, कि जिस घर के कमरे से नकली शराब की खेप बरामद हुई है,उसमें एक किरायेदार रहता था। मकान मालिक कैलाश की मृत्यु हो चुकी थी, उसकी पत्नी बच्चों के साथ घर में रहती थी। छापेमारी से पहले महिला किरायेदार और बच्चों के साथ फरार है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories