ये हैं भारत की साहसी महिलाओं में शुमार 25 महिलाएं जो बनी उनकी आदर्श, फोर्ब्स ने जारी की सूची

March, 5th 2018 |Other

ये हैं भारत की साहसी महिलाओं में शुमार 25 महिलाएं जो बनी उनकी आदर्श, फोर्ब्स इंडिया ने जारी की सूची

फोर्ब्स ने आज भारत की 25 आदर्श महिलाओं की सूची जारी कर दी है। ये 25 नाम भारत की उन साहसी महिलाओं के हैं जिन्होंने अपना यह मुकाम महिला होने की वजह से नहीं बल्कि अपने काम और अपनी क़ाबिलियत के दम पर प्राप्त किया है।

फोर्ब्स इंडिया ने अपने दूसरे संस्करण में भारत की उन महिलाओं का नाम उजागर किया है जो अपने जैसी अनेक महिलाओं का आदर्श बनीं। इन सभी महिलाओं ने अपने काम से सबको प्रभावित किया और दूसरों को बड़ा सपना देखने और उसके लिए ऊँची उड़न भरने के लिए प्रेरित किया। फोर्ब्स इंडिया की हॉल ऑफ फ्रेम द्वारा इन महिलाओं को चयनित किया गया है। एक लंबी सूची में से पांच मापदंडों के आधार पर अंतिम 25 नामों को चयनित किया गया है।

मापदंडों के आधार पर चयनित इन 25 महिलाओं में से एक स्थापित व्यवसायी की बजाए एक उभरती हुई उद्यमी तथा व्यवसायी को प्राथमिकता दी गई है। चयनित प्रतिभागियों का पिछले वर्ष किसी तरह की महत्वपूर्ण उपलब्धि अनिवार्य थी। ज्यूरी ने उन महिलाओं को विशेष रूप से इस सूची में शामिल किया है जो एक मजबूत व्यवसायी और अपने जैसों के लिए आदर्श साबित हुआ हो।

फोर्ब्स की इस सूची में इन नामों को चयनित किया गया है…
मनीषा रायसिंघानी, विलमा रोड्रिक्स, अधुना भाबानी, अनु आचार्य, अनुप्रिया आचार्य, अरुणिमा पटेल, चिक्की सरकार, दीना वाडिया, शिवप्रिया नंदा, डॉ कविता सैराम, हेमलता अन्नामालाई, मालिनी अग्रवाल, नेहा बगरिया, नेहा जुनेजा, निशा दत्त, निव्रुती राय, पद्मजा रुपारेल, प्रेरणा मुखारेया, रश्मि डागा, रेणु सत्ती, आरएम विशाखा, श्रद्धा शर्मा, शिल्पा शर्मा, शुभ्रा चड्ढा, सुहानी मोहन तथा तीन सिंह।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories