अवधी नाइट से सजी गोण्डा महोत्सव की पहली शाम

March, 11th 2018 |Other

अवधी नाइट से सजी गोण्डा महोत्सव की पहली शाम

गोंडा। अद्भुत, अविश्वसनीय सौम्य और जनपद के इतिहास को समेटे हुए गंगा-जुमनी तहजीब का प्रतीक बन चुके गोण्डा महोत्सव की पहली शाम सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रमों से सराबोर रही। गोण्डा महोत्सव के संास्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारम्भ देर शाम सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि किया। महोत्सव समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी जेबी सिंह, सीडीओ/ महोत्सव समिति की सचिव दिव्या मित्तल तथा महोत्सव के नोडल अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट पीडी गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर जिला जज साधना रानी ठाकुर, पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह, एडीएम अपर उपजिलाधिकारी, सीअे सिटी, पूर्व चेयरमैन कमरूद््दीन, पूर्व एमएलसी रघुराज उपाध्याय, सांसद प्रतिनिधि संजीव सिंह सहित जनप्रतिनिधिगण व भारी जनसमूह उपस्थित रहा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि व डीएम द्वारा रूद्रगाथा पुस्तक का भी विमोचन किय गया।

बाॅलीवुड की मशहूर कलाकार पायल मुखर्जी की गणेश वन्दना से शुरू हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम…
महोत्सव की पहली शाम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारम्भ बाॅलीवुड गायिका पायल मुखर्जी व उनकी टीम द्वारा प्रस्तुत की गई गणेश वन्दना से हुई। इसके बाद उनकी टीम द्वारा एक के बाद एक वालीवुड गानों पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया गया।

भोजपुरी गाायक सुरेश कुशवाहा व लोक गायक शिवपूजन शुक्ला ने बांधी समां…
गोण्डा महोत्सव की पहली शाम अवधी नाइट की शानादार प्रस्तुति के नाम रही। गोण्डा की माटी के लाल शिवपूजन द्वारा गाए गए लोकगीतों पर दर्शक झूमने का मजबूर हो गए। महोत्सव देखने आये दर्शकों ने लोकगीतों का खूब लुत्फ लिया। लोकगीतों की महफिल में उस वक्त चार चांद लग गए जब शिवपूजन शुक्ल ने अवधी गीत गाकर दर्शकों का शानदार मनोरंजन किया और खूब तालियां बजवाई। वही लखनऊ के चुनाव ब्रान्ड एम्बेसडर मशहूर भोजपुरी सिंगर सुरेश कुशवाहा ने लोकगीतों की शानदार श्रृंखलाओं से पूरे पण्डाल में बैठक दर्शकों को झुमा दिया। उन्होने गणवेश वन्दना व मां की वन्दना से प्रस्तुति शुरू की।

जब पण्डाल में शांत हो गए दर्शक, एक घन्टे तक अपनी जगह से नहीं हिले लोग…
कथक नृत्य की मशहूर कलाकार और देश विदेश में नाम कमा चुकी जानमानी नृत्यांगना सुरभि सिंह व उनकी टीम द्वारा समसामयिक परिस्थितियों पर आधारित ‘‘आज की द्रोपदी’’ का सजीव मंचन नृत्य के माध्यम से किया गया तो कुछ देर के लिए ऐसा लगा कि समय ठहर गया हो। मुख्य अतिथि सांसद कैसरगंज से लेकर पण्डाल में मौजूद अन्य सभी विशिष्टगण व दर्शक मंचन देख एकदम शांत और अवाक रह गए। लगभग एक घन्टे तक एक भी व्यक्ति अपनी जगह से नहीं हिला। मंचन खत्म होते ही सभी ने ख़डे होकर तलियां बजाईं और प्रस्तुति के लिए बस एक ही शब्द सुनाई दे रहे थे वाह भई वाह जिलाधिकारी की धर्मपत्नी व जिलाधिकारी द्वार कलाकार सुरभि सिंह को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया।

हास्य कलाकार रवीन्द्र जानी ने हंसने पर किया मजबूर, खूब बजी तांलियां…
मुम्बई से चलकर दर्शकों का मनोरंजन करने पहुुंचे हारू कलाकर राजन श्रीवास्तव रवीन्द्र जानी ने महोत्सव में अधिकारियों, नेताओं और दर्शकों का खूब हंसाया। राजनैतिक परिवेश से लेकर घरेलू एवं सामाजिक समस्याओं पर मसालेदार, पुलिस एवं चटपटे चुटकुलों से उन्होने दर्शकों, श्रोताओं को लोटपोट कर दिया।

महोत्सव के मंच पर आयोजित हुई विशाल कृषि गोष्ठी…
महोत्सव के मंच पर जहां एक ओर लोक कलाओं एवं स्थानीय प्रतिभाओं को मंच मलि रहा है वहीं महोत्सव मे ही सरकार की योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए बेहतर इन्तजाम भी किए गए हैं। महोत्सव के दूसरे दिन कृषि विभाग द्वारा विशाल कृषि गोष्ठी का आयोजन किया गया वहीं समाज कल्याण विभाग द्वारा शादी अनुदान हेतु चयनित 35 लाभार्थियों को आर्थिक सहायता के स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए।

महोत्सव में 12 मार्च का होने वाले कार्यक्रम…

गोण्डा महोत्सव के संयोजक जानकी शरण दिवेदी ने बतया कि महोत्सव के तीसरे दिन देहर साढे बारह बजे से पंचायतीराज विभाग की गोष्ठी, ढाई बजे से स्थनीय कलााकारों द्वारा प्रस्तुति, सांय साढ़े बजे से जादूबर सौरभ सरकार द्वारा जादू प्रस्तुतकीकरण, 6ः45 बजे अम्ब्रेला डांस तनौरा डांस द्वारा, 7 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम उर्मिला पाण्डेय एण्ड पार्टी द्वारा, 7ः30 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम शुगरा खान एण्ड पार्टी द्वारा तथा रात 8ः15 बजे से मोनाली ठाकुर एण्ड पार्टी द्वारा बालीवुड नाइट के कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएगें।

Reported by : जावेद अख्तर, गोंडा   
NI Reporter ID : NIVR0000089

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories