बैरियर तोड़ भाग रहा कुख्यात इनामी बदमाश कलुआ एनकाउंटर में ढेर

March, 5th 2018 |CRIME

बैरियर तोड़ भाग रहा कुख्यात इनामी बदमाश कलुआ एनकाउंटर में ढेर

लखनऊ। योगी सरकार में यूपी को बदमाशों से मुक्त करने के अभियान में जुटी यूपी पुलिस का ऑपरेशन ऑलआउट लगातार जारी है। सूबे भर में ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहे हैं। ताजा मामला बुलंदशहर का है, जहां रविवार की देर रात पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक कुख्यात और 50 हजार के इनामी बदमाश अमित उर्फ कलुआ को मार गिराया। जबकि उसके दूसरे साथी फरार हो गए जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

रविवार रात सिकंदराबाद के सिरोन्धन रोड पर पुलिस चेकिंग अभियान में जुटी थी। उसी समय एक तेज रफ्तार स्विफ्ट कार आती दिखाई दी। पुलिस ने रुकने का इशारा किया, तो कार सवार बैरियर तोड़कर भागने लगे। पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, तो उन लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी जमकर फायरिंग की। इसी दौरान पुलिस की गोली कुख्यात बदमाश कलुआ को लग गई। वह मौके पर ही गिर पड़ा। जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर उसके साथी फरार होने में सफल रहे। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से रिवॉल्वर और देसी पिस्टल बरामद की है। कलुआ 24 जनवरी को हुई नगर पालिका ठेकेदार जगवीर सिंह की हत्या में मुख्य आरोपी था। हत्याकांड के बाद से वह फरार चल रहा था।

अब तक हो चुके हैं 1240 एनकाउंटर…
अपराधियों को लेकर यूपी पुलिस इस समय पूरे एक्शन में है। सूबे के सभी जोन में अब तक 1240 एनकाउंटर हो चुके हैं। इसमें 2956  किए गए। इस दौरान अब तक 305 अपराधी पुलिस की गोलियों से घायल हुए और 41 अपराधी मारे गए। जबकि छह महीने में एनकाउंटर के दौरान चार पुलिसकर्मी शहीद हो चुके हैं। इस दौरान करीब 268 पुलिसवाले घायल भी हुए हैं। अब तक 1914 फरार इनामी अपराधी या तो पकड़े गए हैं या उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है। वहीं 172 ऐसे इनामी अपराधी हैं, जिन पर सरकार ने रासुका लगाई है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories