UP उपचुनाव : बसपा के बाद कांग्रेस भी करेगी सपा प्रत्याशियों का समर्थन, भाजपा का चौतरफा घेराव

March, 5th 2018 |POLITICS

उपचुनाव यूपी : बसपा के बाद कांग्रेस भी करेगी सपा प्रत्याशियों का समर्थन, भाजपा का चौतरफा घेराव

लखनऊ। गोरखपुर और फूलपुर में लोकसभा के हो रहे उपचुनाव में विपक्ष भाजपा प्रत्याशियों की चौतरफा घेराबंदी करने में जुट गया है। बसपा के बाद अब कांग्रेस भी सपा उम्मीदवारों को अपना समर्थन देने का मन बना रही है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सात मार्च को सपा प्रत्याशियों को अपना समर्थन देने की अधिकारिक घोषणा भी कर सकती है।

सूत्रों का कहना है कि पूर्वोत्तर में मिली करारी हार को देखते हुए कांग्रेस गोरखपुर और फूलपुर में भाजपा को हार का स्वाद चखाकर अपनी हार का बदला लेना चाहती है। बसपा ने सपा प्रत्याशियों को अपना समर्थन पहले से ही दे रखा है। जबकि कांग्रेस दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारकर चुनावी रण में हैं। ऐसे में अब कांग्रेस को लग रहा है कि उसने अपने प्रत्याशी उतार कर बहुत बड़ी भूल की है।

सूत्रों के मुताबिक अब कांग्रेस अपने प्रत्याशियों को डमी के रूप में यूज कर अंदरखाने सपा का समर्थन करने का मन बना चुकी है । कांग्रेस हाई कमान ने इस बाबत यूपी कांग्रेस कमेटी को हरी झंडी भी दे दी है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस किसी भी हालत में भाजपा प्रत्याशियों को विजयी नहीं देखना चाहती है, ऐसे में उसके पास सपा प्रत्याशियों को समर्थन देने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने किया खंडन…
दूसरी तरफ यूपी कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि इस तरह की खबरें सिर्फ अफवाह मात्र हैं। उन्होंने कहा कि दोनों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं और कांग्रेस अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए पूरी मेहनत कर रही है। कांग्रेस के बड़े नेता प्रत्याशियों के धुआंधार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। श्री मदान ने कहा कि दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी बेहतर और चुनाव जीतने की स्थिति में हैं। ऐसे में सपा को समर्थन देने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। यह सिर्फ लोगों को भ्रमित करने के लिए भाजपा की सोची-समझी साजिश का हिस्सा है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories