अविवि की परीक्षा 15 दिनों के लिए स्थगित, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

March, 7th 2018 |Other

अविवि की परीक्षा 15 दिनों के लिए स्थगित, परीक्षा से पूर्व सम्पन्न करने होंगे प्रयोगात्मक परीक्षा

मंगलवार को डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की परीक्षा 15 दिनों के लिए स्थगित कर दी गयी थी। जिसकी कल तकआधिकारिक घोषणा न होने मुख्य परीक्षा 12 मार्च के बजाये 26 मार्च से आयोजित होने की सम्भावना थी।

अब यह परीक्षा 24 मार्च से 27 मार्च के बीच ही शुरू होगी एक सप्ताह में नई स्कीम जरी हो जायगी नई स्कीम में इस बात का धयान रखा जयेगा की बड़े विषयों की परीक्षा बाद में आयोजित कराई जाये साथ ही 10 दिनों के अन्दर ही प्रयोगात्मक परीक्षा संपन्न करा ली जाये परीक्षा में फैजाबाद ,सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, अमेठी, गोंडा, बाराबंकी व बहराइच के 631 महाविद्यालय समलित होंगे इस वर्ष साढ़े सात लाख से अधिक छात्र छात्राओ को परीक्षा में बैठना है।

अवध विश्वविद्याल ने 12 मार्च से मुख्य परीक्षा कराने की घोषणा की थी। परीक्षा की तिथि में परिवर्तन होने के बाद स्कीम में भी परिवर्तन होना तय है वीसी के निर्देश के अनुसार छोटे विषयों की परीक्षा पहले व बड़े विषयों की परीक्षाए बाद में संपन्न कराई जनि है।

सोमवार को हुई अधिकारीयों की बैठक में कुलपति प्रोफेसर मनोज दीक्षित ने साफ तौर पर कहा की जब तक प्रयोगात्मक परीक्षा जब तक सम्पन नहीं करा ली जाती तब तक मुख्य परीक्षा के आयोजन का सवाल नहीं। कुलपति ने परीक्षा की तैयारियों को लेकर सभी सूचनाओं को तलब किया दूसरी और प्राचार्य विहीन महाविद्यालयों की तादाद पर चर्चा हुई कुलपति ने 15 दिनों के भीतर प्रयोगात्मक परीक्षा सम्पन करने के निर्देश दिय बैठक में केंद्र निर्धारित की समिति के सदस्यों ने कुलपति को बताया कि मार्त्र 196 महाविद्यालय में ही प्राचार्य तैनात है वही 437 महाविद्यालयों में प्राचार्य विहीन है इस तरह प्राचार्य विहीन महाविद्यालयों के छात्रों की परीक्षा 196 महाविद्यालयों में करना कठिन है।

Reported by : जावेद अख्तर, गोंडा   
NI Reporter ID : NIVR0000089

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories