भाजपा को गठबंधन के बाद बसपा-सपा सांप छछूंदर लगने लगे, गोरखपुर में गरजे अखिलेश

March, 7th 2018 |POLITICS

भाजपा को गठबंधन के बाद बसपा-सपा सांप छछूंदर लगने लगे, गोरखपुर में गरजे अखिलेश

गोरखपुर मे होने वाले लोकसभा के उपचुनाव के प्रचार के लिए पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि जिन्हें हमने संसद में चुप बैठे देखा हैं, जिन्हें लोग अक्सर टीवी पर सदन में रोते हुए देखते हैं। वो अब बता रहे कि हम सांप- छछूंदर हो गए हैं।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चंदा देवी पार्क में आयोजित जनसभा में अपनी सरकार के दौरान किये गए विकास कार्यों की गिनती भी कराई। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी लैपटॉप बांटने वाले, समाजवादी ऐंबुलेंस चलाने वाले, नहीं बल्कि सांप और छछूंदर हो गए हैं। बहुजन समाजवादी पार्टी ने जब से समर्थन दिया है तब से सपा-बसपा दोनों सांप और छछूंदर बन गए हैं।

हिन्दू की परिभाषा बताए, हम हिंदू नहीं तो क्या पिछड़े और दलित हैं?
अखिलेश ने मंच से पूछा कि हिन्दू की परिभाषा क्या है? वे कहते हैं कि वह हिंदू हैं। अगर वह हिंदू हैं तो हम क्या हैं? अगर हम हिंदू नहीं हैं तो क्या पिछड़े और दलित हैं? अखिलेश ने पूछा कि वह बता दें कि हिन्दू की परिभाषा क्या है?

कौन चला रहा है थाने…
अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार में कोई भी थाने में यादव होता उसे उनका रिश्तेदार बता दिया जाता। उन्होंने कहा कि अब वह जानना चाहते हैं कि वे बता दें कि अब थानों में किसके रिश्तेदार हैं? लखनऊ से लेकर गोरखपुर में अब थाने कौन चला रहा है?

अब भ्रष्टाचारी पकड़े नहीं जा रहे विदेश भाग रहे…
भ्रष्टाचार के सवाल पर कहा कि इनके कहने से भ्रष्टाचार खत्म नहीं होने होगा। न काला धन आएगा। सरकार के मंत्री ही कह रहे हैं कि प्रदेश में लूट और भ्रष्टाचार बढ़ गया है। अखिलेश ने चुटकी ली कि अब तो भ्रष्टाचारी पकड़े नहीं जा रहे बल्कि विदेश भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार उनके काम का मुकाबला नहीं कर सकती। पूछा कि 15 लाख कितने के अकाउंट में आए? अगर इस वादे पर आप वोट दे रहे हैं तो हम 30 लाख देने का वादा करेंगे।

आक्सीजन की कमी से मरे बच्चे…
अखिलेश ने कहा कि मेडिकल कालेज में बच्चों को समय से बच्चों को ऑक्सिजन मिल जाती तो उनकी जान नहीं जाती। एक मां के कई साल बाद जुड़वां बच्चे हुए लेकिन उन्होंने दोनों बच्चे खो दिए क्योंकि उन्हें ऑक्सिजन नहीं मिली। कहा कि हमारी सरकार नहीं थी तब भी हमने पीड़ित परिवारों की मदद की। अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार मदद करती थी तो यही लोग हिंदू मुस्लिम का चश्मा लगा देते थे। अब उनकी सरकार नहीं थी फिर भी मदद की तो किसकी की? कहा कि बच्चे मरे तो मुख्यमंत्री कह रहे थे कि बच्चों के इलाज की जिमेददारी मेरी नहीं है। इनके मंत्री बोले इस मौसम में मरते ही है। इनके राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इससे हमारा कोई लेना देना नहीं है। हमारा वादा है कि एसपी सरकार आई तो बच्चों की मौत की जांच कराएगी? जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी।

चार गुना करेंगे समाजवादी पेंशन…
अखिलेश ने कहा कि मौजूदा सरकार ने समाजवादी पेंशन बंद कर दी। उनकी सरकार बनी तो समाजवादी पेंशन को बढ़ा कर चार गुना कर देंगे। पहले 500 मिलती थी, बढ़ा कर 2000 रुपये प्रतिमाह करेंगे।

मजबूरन कराना पड़ा चुनाव…
ये आम चुनाव नहीं है। बड़ी मुश्किल से यह चुनाव हो रहा है। कहा कि इन्होंने एमएलसी तोड़े ताकि जनता का सामना न करना पड़े। चुनाव न कराने की एक सीमा होती है, इसलिए मजबूरन इन्हें चुनाव कराना पड़ा। लोगों से अपील किया कि इस एकजुटता का फायदा उठाए, इस बार सपा प्रत्याशी सभी को मिल कर जिता कर सदन भेजना होगा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories