गोंडा में सड़कों पर भारी संख्या में उतरे बेरोजगार युवा, ‘युवा सत्याग्रह आंदोलन’ में भरी हुंकार

March, 5th 2018 |Other

गोंडा में सड़कों पर भारी संख्या में उतरे बेरोजगार युवा, युवा सत्याग्रह आंदोलन में भरी हुंकार

गोंडा के नेताओं से निराश सैकड़ों युवाओं ने आज सोमवार को डीएम कार्यालय के बगल युवा सत्याग्रह आंदोलन करके मुख्यमंत्री को सम्बोधित मांगपत्र सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।अपने हक रोजगार के लिए सोमवार को यहां बेरोजगार युवा भारी संख्या में जुटे और रोजगार की हुंकार भरी।

युवाओं ने केन्द्र और प्रदेश सरकारों के अलावा जनप्रतिनिधियों को घेरते हुए अपने गम और गुस्से का इजहार किया। एकजुट युवाओं ने कहा कि रोजगार उनका अधिकार है और सरकार अपना वायदा नहीं पूरा कर रही है। युवाओं ने कहा कि चुने गए सांसद और विधायक भी रोजगार के गंभीर मुद्दे पर खामोश हैं।

युवा सत्याग्रह आन्दोलन के बैनर तले जुटे युवाओं ने कहा कि जिले में नौजवान बेरोजगारों की संख्या लाखों में है, लेकिन आजादी से लेकर आज तक स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने कुछ नहीं किया। युवा विचारक रजनीश मिश्रा, विनय यादव, उमेश तिवारी, प्रमोद तिवारी,अभिषेक तिवारी, प्रदीप मौर्य, मेराज अहमद, अविनाश सिंह, नवनीत मिश्रा , अमन ‌श्रीवास्तव ने कहा कि युवाओं के हिंतो के लिए हम सभी को मिलकर संघर्ष करना होगा, गोंडा के भ्रष्ट नेताओं को युवाओं की ताकत दिखानी पड़ेगी जिससे ये नेता हम युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था करे।

गोंडा मे लाखों छात्र हर साल बीए, एमए, एमकाम, एमएससी, बीएड, आईटीआई, बीबीए सहित अन्य शैक्षिक योग्यता के साथ पास होते हैं लेकिन गोंडा मे उनके लिए कोई रोजगार नहीं है इसके जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ़ गोंडा के नेता हैं जिनको बड़ी बड़ी लग्जरी गाड़ियो से हम बेरोजगारो का दर्द नहीं दिखता.
युवाओं ने‌ कहा कि गोंडा के किसी भी नेता ने युवाओं के रोजगार के लिए कुछ नहीं किया, चुनाव मे युवाओं को प्रलोभन देकर गोंडा के नेता‌ चुनाव जीत‌ जाते हैं इसलिए युवाओं के लिए कुछ नहीं करते, इसके लिए वो युवा भी जिम्मेदार है जो प्रलोभन लेकर नेताओं के आगे पीछे घूमते है।

युवाओं ने मुख्यमंत्री से मांग किया कि गोंडा जिले मे आघौगिक फैक्ट्रियां खोली जाए जिसमे युवाओं को रोजगार मिले, कालेजो – महाविद्यालय मे बीएड वालो को वैकल्पिक रोजगार दिया जाए, गोंडा के युवाओं के लिए हर क्षेत्र मे रोजगार की व्यवस्था की जाए।

युवा सत्याग्रह आंदोलन को युवा नेता शिवम् नारायण तिवारी, डा. अनिल कुमार, भानु सिंह, सुरेन्दर मिश्र, अज्जू पंडित, गौरीकांत त्रिपाठी, सोनू गुप्ता, विपनेश यादव, ब्रजेश मिश्र सहित कई समाजसेवी लोगो ने अपना समर्थन देते हुए युवाओं के हक की लड़ाई मे पूरा सहयोग दिया।

Reported by : जावेद अख्तर, गोंडा   
NI Reporter ID : NIVR0000089

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories