विरोध का अजीबो गरीब तरीका, कुत्ते की गधे से शादी करा मनाया वैलेंनटाइन-डे

February, 14th 2018 |Other

विरोध का अजीबो गरीब तरीका, कुत्ते की गधे से शादी करा मनाया वैलेंनटाइन-डे

आज लोगों को वैलेंनटाइन-डे मनाने से रोकने के लिए और साथ ही इसके विरोध का अजीबो गरीब तरीका दिखाई दिया। वैलेंटाइन-डे विरोध के जो अजब-गजब तरीके सामने आए हैं उनमें से सबसे ज्यादा चौंकाने वाले तरीका तमिलनाडु के चेन्नई से सामने आया है। यहां युवाओं के एक ग्रुप ने कुत्ते की शादी गधे से कराकर वैलेंटाइन-डे का विरोध जताया।

कुत्ते की शादी गधे से कराने वाले संगठन की पहचान भारत हिन्दू फ्रंट वर्कर्स के रूप में हुई है। वर्कर्स ने वैलेंटाइन-डे का प्रतीकात्मक विरोध दर्ज कराने के लिए कुत्ते और गधे की शादी कराई। वहीं वैलेंटाइन-डे से एक दिन पहले बुधवार को चेतावनी जारी की थी कि यदि कोई जोड़ा सार्वजनिक स्थान पर वैलेंटाइन-डे मनाते पकड़ा गया तो उस जौड़े की फौरन मौके पर ही शादी करा दी जाएगी।

विरोध का अजीबो गरीब तरीका, कुत्ते की गधे से शादी करा मनाया वैलेंनटाइन-डे

वैलेंटाइन-डे के दौरान बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट पर प्रेमी जोड़ों के साथ मारपीट की और उन्हें अपमानित किया। युवा केसरिया रंग का डंडा लिए हुए प्रेमी जोड़ों को डरा धमका कर भगाते हुए दिखाई दिए। बजरंग दल के लोगों ने दावा कि यदि लोगों को वैलेंटाइन्स डे मनाने का अधिकार है तो उन्हें भी अपनी अपनी सभ्यता और विरासत को रक्षा करने का अधिकार है।

इसके अलावा इस लखनऊ विश्वविद्यालय में 14 फरवरी को छुट्टी का ऐलान कर दिया गया था। खबरों के अनुसार विश्वविद्यालय के एक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि हाल के वर्षों में देखने को मिला है कि छात्र छात्राएं पश्चिमी सभ्यता से ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। 14 फरवरी को ज्यादातर स्टूडेंट्स पढ़ाई लिखाई के बजाए वैलेंटाइन-डे मनाते हैँ ऐसे में विश्वविद्यालय की 14 फरवरी को महाशिवरात्रि के मद्देनजर छुट्टी कर दी गई है। लेकिन उसके बावजूद छात्र यूनिवर्सिटी परिसर में नाचते गाते दिखे।

ये भी पढ़ें : लखनऊ यूनिवर्सिटी में जमकर छात्रों ने किया शिवरात्रि पर डांस, प्रॉक्टर का आदेश हुआ फुस

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें…

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories