लखनऊ मेट्रो ने यू-गर्डर को स्थापित करने का काम किया शुरू

August, 22nd 2017 |Other, Uncategorized

लखनऊ मेट्रो ने यू-गर्डर को स्थापित करने का काम किया शुरू

केडी सिंह बाबू स्टेडियम से मुंशीपुलिया के बीच ऐलीवेटेड मेट्रो रूट पर तेजी से हो रहा काम

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर यू-गर्डर्स को स्थपित करने का कार्य शुरू कर दिया है। मंगलवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम से मुंशीपुलिया के बीच बनने वाले आरएस मिश्रा मेट्रो स्टेशन के पास सुबह लगभग 6 बजे यू-गर्डर को रखा गया।

यह 27 मीटर लंबा और 4.1 मीटर चौड़ा यू-गर्डर है, जिसका वजन लगभग 150 टन है जिसे 400 टन और 350 टन के दो क्रेनो के माध्यम से वायाडक्ट के ऊपर स्थापित किया गया। उत्तर- दक्षिण काॅरिडोर के अन्तर्गत केडी सिंह बाबू स्टेडियम से मुंशी पुलिया के इस 9.6 किमी के हिस्से पर कुल 668 यू-गर्डर्स को लगाया जाना है। इसकी जटिलताओं और सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखते हुये वायाडक्ट के ऊपर यू गर्डर्स को स्थापित करना एक चुनौतीपूर्ण एवं जटिल कार्य है।

एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने मुंशीपुलिया के एलिवेटेड हिस्से पर यू-गर्डर्स को रखने की शुरूआत करने के लिए एलएमआरसी, जनरल कंसल्टेंसी और मेसर्स एलएण्डटी की पूरी टीम को बधाई दी। उन्होने कहा, हमारे पास कठिन लक्ष्य है जिसको पूरा करने में भगवान का आशीर्वाद हमारे साथ है। कार्यदायी संस्था- मेर्सस, एलएण्डटी- अपने संसाधनों को तेजी से निर्माण स्थल पर जुटाने का कार्य प्रारम्भ कर दिया है ताकि एलएमआरसी निश्चित समय पर अपना लक्ष्य हासिल कर सकें। लखनऊ मेट्रो अप्रेल 2019 तक चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से मुंशीपुलिया तक पूरे 23 किलो उत्तर दक्षिण काॅरिडोर पर मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories