लखनऊ में स्कूल प्रशासन पर लगा छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप

August, 18th 2017 |CRIME

लखनऊ में स्कूल प्रशासन पर लगा छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप

लखनऊ। बाजारखाला थाना क्षेत्र में आज दिनभर लोगों का हुजूम इकठ्ठा था। छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न होने का मामला यहाँ के बल्लाभ भाई मेमोरियल हॉस्टल एंड डे बोर्डिंग मिलिट्री स्कूल में सामने आया है। ख़बरों की माने तो इससे पहले भी स्कूल प्रशासन पर ये आरोप लग चुका है। जिसमे एक छात्रा की मौत होने के बाद उसके पिता ने स्कूल प्रशासन पर ये आरोप लगाया था। ये वाकया अभी हालि का है।

एक छात्र की मौत के बाद अब ये दूसरा मामला इस स्कूल का सामने आया है जिसमें दोनों के परिवारीजन ने यौन  उत्पीड़न का आरोप लगाया है। 12 वर्षीय क्लास 4th की छात्रा ने उसके साथ हो रही यौन हिंसा की बात अपनी बड़ी बहन को बताई जब वो उससे मिलने हॉस्टल पहुंची। छात्र ने बताया की पिछले तीन महीनों से उसकी तबियत ख़राब है और स्कूल प्रसाशन उसके साथ योन-उत्पीड़न कर रहा है।

आज दिन में करीब 2:30  बजे छात्र के परिवारीजन बाजारखाला पुलिस थाने पहुंचे जहाँ उनके साथ कुछ सामाजिक संघटनों के कार्यकर्ता भी मौजूद थे पूछताछ के लिए पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल आफरीन को भी बुलाया था। जिसके बाद परिवारीजन छात्रा के साथ दुष्कर्म पिछले 3 महीने से होने की बता रहे थे।

परिवारीजनों के मुताबिक 3 महीने के बाद ईद के तीन दिन पहले छात्रा को स्कूल लेके पहुंचे। तबसे छात्रा हॉस्टल में रह रही थी। ३ अगस्त को जब उसकी बड़ी बहन उससे मिलने पहुंची तो उसने अपनी तबीयत ख़राब होने की बात बहन को बताई, और घर ले जाने को कहा जिसके बाद उसने स्कूल की प्रिंसिपल से पूछा तो उन्होंने मामला टाल दिया। उसे घर ले आये घर आके उसने तीन महीनो से तबियत ख़राब होने के साथ ही यौन उत्पीड़न होने की बात बताई।

पुलिस के मुताबिक, छात्रा ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि उसे हॉस्टल में बड़े बच्चों के साथ सोने के लिए मजबूर किया जाता था। विरोध पर उसकी पिटाई की जाती थी। कमरे में सोते समय बड़े बच्चे मुंह में कपड़ा बांधकर गंदी हरकत करते थे। यह सब प्रधानाचार्य की जानकारी में होता था। पुलिस ने योन हिंसा का मामला दर्ज कर लिया है    

 

Like this News, become a Newsinvestigator Reporter with a Click and make your voice heard.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Categories